A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा- शहीदों के परिजनों को मदद, किसी एक को नौकरी दें सरकारें

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा- शहीदों के परिजनों को मदद, किसी एक को नौकरी दें सरकारें

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि चीनी सेना के साथ लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के घरों में मातम के दृश्य दिल दहला देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश पीड़ित परिवारों के साथ है।

Mayawati, BSP, Martyrs, Mayawati Indian Soldiers, Indian Soldiers, Mayawati Martyrs- India TV Hindi Image Source : PTI FILE बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि चीनी सेना के साथ लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के घरों में मातम के दृश्य दिल दहला देने वाले हैं।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने चीन के साथ झड़प में भारतीय सैनिकों की शहादत पर कहा कि केंद्र व राज्य सरकारें शहीदों के परिजनों को 3 माह के भीतर ही सभी मदद व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी जरूर दें। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि चीनी सेना के साथ लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के घरों में मातम के दृश्य दिल दहला देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि पूरा देश पीड़ित परिवारों के साथ है।

‘सैनिकों के घरों के दृश्य काफी हृदय विदारक’
मायावती ने गुरुवार को Twitter पर लिखा कि ‘पीएम का यह कहना कि 'वे मारते-मारते मरे हैं', उनकी वीरता व शहादत को पूरे देश की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि है, लेकिन यह काफी नहीं है। अब केंद्र व राज्य सरकारों का खास दायित्व बनता है कि वे उनके परिवारों को 3 माह के भीतर ही सभी मदद व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी जरूर दे। देश की आन, बान व शान के लिए चीनी सेना के साथ संघर्ष में अपने प्राण की आहुति देने वाले 20 वीर सैनिकों के घरों में मातम के दृश्य काफी हृदय विदारक हैं। जवानों ने अपना कर्तव्य ऐसा निभाया है जिस पर परिवार व देश को गर्व है। उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित। पूरा देश पीड़ित परिवार के साथ है।’


‘सैनिकों की शहादत की खबर झकझोरने वाली’
इससे पहले बुधवार को भी ट्वीट में मायावती ने लिखा था, ‘लद्दाख क्षेत्र में चीन के साथ झड़प में कर्नल समेत 20 भारतीय सैनिकों के शहादत की खबर अति-दुःखद व झकझोरने वाला है, खासकर तब जब भारत सरकार दोनों देशों के बीच सीमा विवाद व तनाव को कम करने में प्रयासरत है। सरकार को अब अत्याधिक सतर्क व सूझबूझ से देशहित में कदम उठाने की जरूरत है। देश को विश्वास है कि भारत सरकार देश की आन, बान व शान के हिसाब से सही समय पर सही फैसला लेगी व देश का एक इंच जमीन भी किसी को कभी हड़पने नहीं देगी। अच्छी बात है कि सरकार की कमियों को भुलाकर ऐसे नाजुक समय में पूरा देश एकजुट है। अब सरकार को जनता की उम्मीद पर खरा उतरना है।’

Latest Uttar Pradesh News