Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अवैध खनन मामले में IAS बी...

अवैध खनन मामले में IAS बी चंद्रकला के घर CBI की रेड, एसपी MLC और बीएसपी नेता के घर भी छापे

उत्तर प्रदेश की चर्चित आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के घर पर शनिवार सुबह सीबाआई ने छापेमारी की। चंद्रकला पर हमीरपुर जिले की डीएम रहते हुए अवैध खनन करवाने का आरोप है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 05 Jan 2019, 14:09:34 IST

उत्‍तर प्रदेश की चर्चित आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के घर पर शनिवार सुबह सीबाआई ने छापेमारी की। चंद्रकला पर हमीरपुर जिले की डीएम रहते हुए अवैध खनन करवाने का आरोप है। इसके साथ ही सीबीआई ने हमीरपुर में बीएसपी नेता सत्‍यदेव दीक्षित और सपा के एमएलसी रमेश मिश्रा के घरों पर भी छापे मारे हैं। 

ता दें कि चंद्रकला हमीरपुर के साथ ही यूपी के विभिन्‍न जिलों में डीएम के पद पर तैनात रही हैं। यहां रहते हुए चंद्रकला ने जनता के बीच अपने कार्यों से काफी लोकप्रियता हासिल की। बी चंद्रकला से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हैं। 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आईएएस बी चंद्रकला के लखनऊ में हुसैनगंज स्थित घर पर सीबीआई की छापेमारी आज सुबह से शुरू हुई। हुसैनगंज के बीच सफायर अपार्टमेंट में बी चंद्रकला के आवास पर 11 सदस्‍यीय सीबीआई टीम ने करीब दो घंटों तक छानबीन की।इसके बाद सीबीआई अधिकारी उनके आवास से निकल गए। अधिकारियों ने फिलहाल मीडिया से कोई बातचीत नहीं की। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई अपने साथ कुछ डॉक्‍यूमेंट भी ले गई है। 

फिलहाल चंद्रकला केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं। उन पर आरोप है कि हमीरपुर में डीएम रहने हुए उन्‍होंने अवैध खनन करवाया। इसी मामले में सीबीआई की छापेमारी जारी है। सूत्रों के अनुसार लखनऊ के सफायर अपार्टमेंट में सीबीआई अहम दस्तावेजों की तलाश कर रही है। बता दें कि पिछले दो सालों से सीबीआई कर रही मामले की जांच कर रही है। हाइकोर्ट के आदेश पर आज सीबीआई ने कार्रवाई की है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन