A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश #ChunavManch: योगी आदित्यनाथ ने कहा, लव जिहाद आज भी यूपी में बड़ा मुद्दा

#ChunavManch: योगी आदित्यनाथ ने कहा, लव जिहाद आज भी यूपी में बड़ा मुद्दा

लखनऊ: बीजेपी के विवादास्पद सांसद योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि लव जिहाद आज भी यूपी में एक मुद्दा है और इसीलिए बीजेपी के घोषणापत्र में एंटी रोमियो स्क्वॉड के मुद्दे को शामिल किया गया

Yogi Adityanath- India TV Hindi Yogi Adityanath

लखनऊ: बीजेपी के विवादास्पद सांसद योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि लव जिहाद आज भी यूपी में एक मुद्दा है और इसीलिए बीजेपी के घोषणापत्र में एंटी रोमियो स्क्वॉड के मुद्दे को शामिल किया गया है। आदित्यनाथ यहां इंडिया टीवी ने पूरे दिन चलने वाले अपने मेगा कॉन्क्लेव ‘चुनाव मंच’ में सवालों के जवाब दे रहे थे।  

योगी ने कहा कि लव जिहाद पहले भी मुद्दा था और अब भी है। एंटी रोमियो स्क्वायड के एजेंडे पर किये गये सवाल पर योगी ने कहा कि यह स्क्वायड महिलाओं के सम्मान को बहाल करने और भेदभाव समाप्त करने के लिए काम करेगा। 

उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां लड़कियां स्कूल नहीं जा सकतीं। स्क्वायड उनके अधिकारों के लिए काम करेगा और राज्य में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। 

आदित्यनाथ ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हालात पर काबू नहीं पाया गया तो वहां भी कश्मीर जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हिंदुओं का पलायन बड़ी समस्या है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हालात पर काबू नहीं पाया गया तो वहां भी कश्मीर जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। 

सांप्रदायिक राजनीति करने के आरोप पर उन्होंने कहा कि मायावती दलित-मुस्लिमों की बात करती हैं और समाजवादी पार्टी भी मुस्लिमों की बात करती है लेकिन मैं हिंदुओं की बात करता हूं तो दिक्कत क्यों होती है? विकास ज़रूरी है लेकिन हिंदुओं की सुरक्षा की अनदेखी नहीं की जा सकती।
 
यूपी में मुख्यमंत्रा पद के लिए बीजेपी द्वारा किसी को प्रोजेक्ट न करने के सवाल पर आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी चेहरे नहीं बल्कि संगठन के दम पर चुनाव लड़ती है और उनके लिए पद नहीं यूपी की सूरत बदलना ज़रूरी है। बीजेपी के मुख्यमंत्री का फैसला विधायक दल और संसदीय बोर्ड मिलकर करेगा। 

यूपी में टिकट बंटवारे पर नाराज़गी पर गोरखपुर के सांसद ने कहा कि वितरण को लेकर दावेदारों की नाराज़गी खत्म कर दी गई है और बीजेपी दो-तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी।

https://www.youtube.com/watch?v=5d0Gc6Tz-Sg

 

Latest Uttar Pradesh News