A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा: फेल होने पर 15 साल की स्कूली छात्रा ने की आत्महत्या, पिता से की थी टीचर के गलत ढंग से छूने की शिकायत

नोएडा: फेल होने पर 15 साल की स्कूली छात्रा ने की आत्महत्या, पिता से की थी टीचर के गलत ढंग से छूने की शिकायत

छात्रा ने अपने पिता से कहा था कि टीचर उसे गलत ढंग से छूते हैं वो कुछ भी लिख ले अंत में वो उसे फेल ही करेंगे।

छात्रा के सुसाइड के...- India TV Hindi छात्रा के सुसाइड के बाद दोनों शिक्षकों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया गया है।

नोएडा: नोएडा के एक पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले नौवीं क्लास की छात्रा ने फांसी लगाकर मंगलवार को आत्महत्या कर ली। छात्रा के परिजन ने स्कूल के शिक्षकों पर उसके उत्पीड़न का आरोप लगाया है। लड़के पिता का आरोप है कि उसके टीचर ने ना सिर्फ उसे गलत ढंग से छुआ बल्कि जानबूझकर उसे फेल करके उसका मानसिक उत्पीड़न किया जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। लड़की के पिता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी ने उनसे कहा था कि एसएसटी के टीचर उसे गलत ढंग से छूते हैं। मैंने उससे कहा था कि मैं भी एक शिक्षक हूं, मैं कह सकता हूं कि वो ऐसा नहीं कर सकते.. शायद ये किसी भूलवश हुआ होगा।

उसने आगे कहा था कि, " मुझे डर लग रहा है मैं कुछ भी लिख दूं वो मुझे फेल ही करेंगे" और अतं में उन्होंने उसे फेल कर दिया। इस मामले में पुलिस ने देर रात 1 बजे दोनों स्कूल टीचर राजीव सहगल और नीरज आनंद के अलावा प्रिंसिपल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व जान से मारने की धमकी देने की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि छात्रा डांस सीख रही थी और इसमें ही आगे बढ़ना चाहती थी लेकिन दो विषयों में फेल होने और शिक्षकों द्वारा प्रताड़ित करने के चलते उसने आत्महत्या कर ली। लड़की के पिता स्वयं महान कथक नर्तक बिरजू महाराज के साथ जुड़े रहे हैं। इस पूरे मामले में पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। प्राथमिकी शिकायत में छेड़छाड़ की बात ना लिखने पर पहले ही नोएडा एसपी एक पुलिस कर्मचारी को सस्पेंड कर चुके हैं। पुलिस ने इस पूरे मामले में कहा है कि छात्रा की कॉपी की फिर से जांच कराई जाएगी। साथी ही दूसरे टीचर्स और बच्चों की भी पूछताछ की जाएगी।

 

Latest Uttar Pradesh News