A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कल से पूरा यूपी 3 दिन के लिए लॉकडाउन, सीएम योगी का ऐलान संवेदनशील इलाकों में लगाया जा सकता है कर्फ्यू

कल से पूरा यूपी 3 दिन के लिए लॉकडाउन, सीएम योगी का ऐलान संवेदनशील इलाकों में लगाया जा सकता है कर्फ्यू

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरा उत्तर प्रदेश 3 दिन के लिए लॉकडाउन करने का फैसला किया है।

<p>yogi adityanath</p>- India TV Hindi yogi adityanath

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरा उत्तर प्रदेश 3 दिन के लिए लॉकडाउन करने का फैसला किया है। योगी आदित्यानाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि पूरा उत्तर प्रदेश 25, 26 और 27 मार्च को लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले राज्य के 18 जिलों को लॉकडाउन किया गया था। मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमाएं पूरी तरह से सील कर दी गई हैं। सीएम ने अपील की है कि लोग एक जगह भीड़ न लगाए। नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद प्रदेश में जरूरी चीजों की सप्लाई जारी रहेगी। इसके तहत सब्जी और दूध की पर्याप्त सप्लाई सुनिश्चित की जाएगी।  

उन्होंने कहा कि जिस तेजी के साथ यूपी में कोरोना वायरस के पॉजिटिव की संख्या बढ़ी है। इसे देखते हुए सख्ती और बढ़ाई जा रही है। यूपी में आज शामली और कल जौनपुर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में लग रहा है कि प्रदेश में और भी बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ सकते हैं। 

Latest Uttar Pradesh News