A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Kanpur Metro News: कानपुर मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

Kanpur Metro News: कानपुर मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

कानपुर मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि ‘ट्रायल रन’ के लिये डिपो में दो मेट्रो रेलगाड़ियों को तैयार किया गया है और हर रेलगाड़ी में तीन डिब्बे होंगे। उन्होंने बताया कि आईआईटी-कानपुर और मोतीझील के बीच 12 मेट्रो रेलगाड़ियां चलायी जाएंगी। 

कानपुर मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@METRORAILTODAY कानपुर मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

कानपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर मेट्रो के ‘ट्रायल रन’ को हरी झंडी दिखाएंगे। जिलाधिकारी विशाख जी. अय्यर ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी सरकारी पॉलीटेक्निक पर स्थित मेट्रो डिपो पर मेट्रो रेल के ‘ट्रायल रन’ को झंडी दिखाएंगे। इसका वाणिज्यिक संचालन 31 दिसम्बर से शुरू होगा। 

जिलाधिकारी विशाख जी. अय्यर ने बताया कि पूर्व में यह ‘ट्रायल रन’ नवम्बर के मध्य में होना था लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसे समय से पहले कराया जा रहा है। कानपुर मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया कि ‘ट्रायल रन’ के लिये डिपो में दो मेट्रो रेलगाड़ियों को तैयार किया गया है और हर रेलगाड़ी में तीन डिब्बे होंगे। उन्होंने बताया कि आईआईटी-कानपुर और मोतीझील के बीच 12 मेट्रो रेलगाड़ियां चलायी जाएंगी। 

उन्होंने बताया कि पहले चरण में मेट्रो 9 किलोमीटर के दायरे में दौड़ेगी जबकि दूसरे चरण की मेट्रो मोतीझील से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच चलायी जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री मेट्रो ‘ट्रायल रन’ कराने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कानपुर विकास प्राधिकरण सभाकक्ष में बैठक करके जिले में जीका वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि उसके बाद मुख्यमंत्री जीका से प्रभावित इलाकों का दौरा करके संक्रमित मरीजों के परिजन से मुलाकात भी करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News