A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट

CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बजट करीब दोगुना कर दिया है। सरकार ने अब बजट को 15 हजार करोड़ कर दिया है।

CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट- India TV Hindi Image Source : PTI CM योगी ने गांव वालों को दिया 15 हजार करोड़ का तोहफा, करीब दोगुना किया मनरेगा का बजट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) का बजट करीब दोगुना कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांवों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ने के लिए यह निर्णय लिया है। 

जानकारी के मुताबिक, देश में उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य बना है, जिसने मनरेगा के सालाना बजट को एक साथ करीब दोगुना कर दिया है। रिकॉर्ड के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मनरेगा के बजट को 8500 करोड़ सालाना से बढ़ाकर 15 हजार करोड़ करने के निर्देश दिए हैं।

सरकार का मानना है कि बढ़े बजट से गांव-गांव में मनरेगा के तहत हर हाथ को काम मिलना तय हो सकेगा। अभी तक की व्यवस्था के मुताबिक, यूपी मे मनरेगा के तहत मज़दूरों को साल में सौ दिन का काम देना अनिवार्य था लेकिन अब बजट बढ़ने से मज़दूरों के काम करने के दिनों मे भी इज़ाफ़ा होगा।

Latest Uttar Pradesh News