A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सीएम योगी का निर्देश, राज्य सरकार करेगी नवजात कन्या 'गंगा' का पालन पोषण

सीएम योगी का निर्देश, राज्य सरकार करेगी नवजात कन्या 'गंगा' का पालन पोषण

गंगा की गोद में मिली 21 दिन की मासूम बच्ची 'गंगा' के पालन पोषण की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार उठाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है।

सीएम योगी का निर्देश, राज्य सरकार करेगी नवजात कन्या 'गंगा' का पालन पोषण- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीएम योगी का निर्देश, राज्य सरकार करेगी नवजात कन्या 'गंगा' का पालन पोषण

लखनऊ: गंगा की गोद में मिली 21 दिन की मासूम बच्ची 'गंगा' के पालन पोषण की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार उठाएगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा है कि मां गंगा की गोद में मिली मासूम का पालन पोषण चिल्डेन होम में अच्छे से किया जाए। 

उन्होंने निर्देश दिया है कि नवजात गंगा का लालन-पालन को लेकर जिलाधिकारी समेत पूरा अमला सहायता करे। इसके साथ ही सीएम योगी ने नवजात को बचानेवाले नाविक को तत्काल सरकारी आवास समेत सभी सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि गाजीपुर जिले में गंगा नदी में लकड़ी के बक्से में यह नवजात बच्ची मिली है। इसका नाम गंगा रखा गया है और राज्य सरकार बच्ची की देखभाल करेगी। एक नाविक को यह कन्या लकड़ी के बक्से में मिली। सीएम योगी ने कहा कि बालिका को बचाना मानवता का अनुपम उदाहरण है। प्रदेश सरकार उन्हें धन्यवाद ज्ञापित की करते हुए आवास की सुविधा देगी। इसके अलावा, अन्य पात्र योजनाओं से भी उसे तत्काल लाभान्वित कराया जाए।

 

Latest Uttar Pradesh News