A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के बाद यह इलाका देश का सबसे विकसित क्षेत्र होगा: सीएम योगी

जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के बाद यह इलाका देश का सबसे विकसित क्षेत्र होगा: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के बाद यह इलाका देश का सबसे विकसित क्षेत्र होगा। 

CM Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : FILE CM Yogi Adityanath

नोएडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के बाद यह इलाका देश का सबसे विकसित क्षेत्र होगा। सेक्टर 38- ए स्थित बोटैनिकल गार्डन के पास आज आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि रिकॉर्ड समय में जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेवर क्षेत्र के किसानों ने एयरपोर्ट बनाने के लिए सरकार को स्वेच्छा से जमीन प्रदान की, तथा किसानों के विकास के लिए सरकार हर संभव मदद कर रही है। 

उन्होंने बताया कि यह पहली बार हुआ है कि जब सात गांवों का विस्थापन बिना किसी विरोध प्रदर्शन के संपन्न हो रहा है तथा हजारों एकड़ जमीन किसानों ने स्वेच्छा से एयरपोर्ट के निर्माण के लिए दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद यहां के आसपास का क्षेत्रों का आमूलचूल विकास होगा, तथा यहां पर एक स्मार्ट सिटी बनाई जाएगी। जो विश्वस्तरीय होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में जेवर देश के मानचित्र पर एक विकसित क्षेत्र के रूप में स्थापित होगा।

यहां सीएम योगी ने गौतमबुद्ध नगर के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन नोएडा प्राधिकरण की 2821 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और 9 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
इस दौरान गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कार्यक्रम भी कार्यक्रम को संबोधित किया और सीएम योगी की तारीफ की। डॉ शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने ऐतिहासिक काम किया है। 

बता दें कि इससे पहले रविवार शाम को सीएम योगी ने नोएडा के सेक्टर-108 में पुलिस कमिश्नर कार्यालय का उद्घाटन किया था। यहां सीएम योगी ने कहा कि पुलिस आयुक्त प्रणाली के अच्छे परिणाम मिले है। उन्होंने कहा था कि नोएडा में पुलिस आयुक्त प्रणाली को स्मार्ट पुलिसिंग और बेहतर नागरिक सुरक्षा के लिए ही शुरू किया गया है। सीएम ने कहा कि पुलिस आयुक्त प्रणाली का प्रस्ताव सालों से पड़ा था, जिसे अब साकार कर दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News