A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपनी ही विधायक अदिति सिंह को नोटिस जारी किया

कांग्रेस ने अपनी ही विधायक अदिति सिंह को नोटिस जारी किया

कांग्रेस ने पार्टी विधायक अदिति सिंह को 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए नोटिस जारी किया है। आपको बता दें कि कांग्रेस द्वारा इस सत्र का बहिष्कार किया गया था।

<p>Congress issues show cause notice to party MLA Aditi...- India TV Hindi Congress issues show cause notice to party MLA Aditi Singh

नई दिल्ली: कांग्रेस ने रायबरेली से अपनी विधायक अदिति सिंह के विधानसभा के 36 घंटे लगातार चले विशेष सत्र में शामिल होने पर सख्त कदम उठाते हुए शुक्रवार को उन्हें नोटिस जारी किया और दो दिन के भीतर जवाब मांगा है। कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने कारण बताओ नोटिस में कहा कि पार्टी ने दो दिन के विशेष सत्र का बहिष्कार करने का फैसला किया था और इस संबंध में ‘व्हिप’ भी जारी किया था। लेकिन अदिति ने पार्टी के निर्देश की अवहेलना की। 

लल्लू ने अदिति से कहा कि उनका सत्र में शामिल होना अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधि है। साथ ही, अदिति से दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया है । कांग्रेस विधायक गांधी जयंती के मौके पर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में अनुपस्थित रहीं। अदिति के पार्टी लाइन से उपर उठ कर विशेष सत्र में शामिल होने से सदन में उस समय मौजूद रहे विधायक आश्चर्यचकित हो गये थे। 

अदिति ने सदन में अपनी बात रखने के बाद बाद संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने केवल विकास और सतत विकास के लक्ष्य के बारे में अपने विचार रखे हैं। उधर, रायबरेली में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज शाम अदिति के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि अदिति पार्टी से इस्तीफा दें। कार्यकर्ता अदिति के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे। 

इस बीच, विशेष सत्र में शामिल होने के एक ही दिन बाद अदिति को 'वाई प्लस' सुरक्षा मुहैया करायी गयी है। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक स्वप्निल मामगई ने बताया कि सुरक्षा मुहैया कराये जाने के उददेश्य के लिए बनी जिला समिति की सिफारिश पर विधायक अदिति सिंह को वाई प्लस सुरक्षा दी गयी है। अदिति ने अपने काफिले पर 14 मई को हुए हमले के बाद पर्याप्त सुरक्षा की मांग की थी।

Latest Uttar Pradesh News