A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश 10-15 सालों के बाद कैलिफोर्निया और सिंगापुर के साथ लोग लेंगे अमेठी का नाम- राहुल गांधी

10-15 सालों के बाद कैलिफोर्निया और सिंगापुर के साथ लोग लेंगे अमेठी का नाम- राहुल गांधी

राहुल गांधी तीन दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं।

<p>कांग्रेस अध्यक्ष...- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

अमेठी: अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिन के दौरे पर अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष  राहुल गांधी ने एक जनसभा में लोगों को विश्वास दिलाया है कि 10-15 साल बाद कैलिफोर्निया और सिंगापुर के साथ अमेठी का भी नाम लिया जाएगा। राहुल ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि चाहे बीजेपी अमेठी से फूड पार्क छीन लें, आईआईटी छीन लें, हिन्दुस्तान पेपर मील छीन लें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। राहुल ने कहा कि आज से 10-15 साल बाद जब कैलिफोर्निया का नाम लिया जाता है सिंगापुर का नाम लिया जाता है तो अमेठी का नाम लिया जाएगा आप देख लेना चाहे ये हमें कितना भी रोकने की कोशिश करें। चाहे ये फूड पार्क छीन लें, आईआईटी छीन लें, हिन्दुस्तान पेपर मील छीन लें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अमेठी दुनिया का मशहुर एजुकेशनल हब बनेगा इसको कोई नहीं रोक सकता ।

इसके बाद राहुल गांधी ने दूसरे दिन मंगलवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि 56 इंच के सीने में गरीबों और किसानों के लिए जगह नहीं है, अच्छे दिन लाने का वादा करने वाली सरकार ने सिर्फ 15 अमीरों को अच्छे दिन दिखाए। तीन दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचे सांसद ने लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और कई सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

इसके आलावा लोगों ने जब अमेठी की समस्याएं उनके सामने रखीं, तब राहुल ने कहा कि अमेठी की समस्याओं के लिए मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ जिम्मेदार हैं और यह सवाल योगी के साथ-साथ नरेंद्र मोदी से भी पूछा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "अमेठी को योगी जी चला रहे हैं, ऐसे में यहां की समस्याओं के लिए योगी जी से सवाल पूछे जाने चाहिए। जब हमारी सरकार आएगी, तब हम जवाब देंगे।"

Latest Uttar Pradesh News