A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी विधानसभा चुनाव: टिकट के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, भरनी होगी 11 हजार रुपये की फीस

यूपी विधानसभा चुनाव: टिकट के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, भरनी होगी 11 हजार रुपये की फीस

उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस ने चुनाव के लिए उम्मीदवारी का दावा करने वाले लोगों से आवेदन मांगे हैं।

यूपी विधानसभा चुनाव: टिकट के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, भरनी होगी 11 हजार रुपये की फीस- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE यूपी विधानसभा चुनाव: टिकट के लिए कांग्रेस ने मांगे आवेदन, भरनी होगी 11 हजार रुपये की फीस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल यानी 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस ने चुनाव के लिए उम्मीदवारी का दावा करने वाले लोगों से आवेदन मांगे हैं। लेकिन, इसके साथ ही कांग्रेस ने टिकट के लिए आवेदन करने वालों के लिए फीस निर्धारित की है। कांग्रेस का टिकट मांगने वालों को 11 हज़ार रुपये की फीस देनी होगी। कांग्रेस में टिकट के लिए 25 सितंबर तक अप्लाई कर सकते है। 

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। इसमें कहा गया, "आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन-पत्र जमा करने हेतु जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर श्री संजय शर्मा जी (मो0 नं0-9335205986) एवं श्री विजय बहादुर जी (मो0 नं0-9506062345) को अधिकृत किया गया है।"

इसमें आगे लिखा गया, "सभी आवेदक जिला/प्रदेश स्तर पर उक्त अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन-पत्र सहयोग राशि रू. 11,000/- (ग्यारह हजाररूपया मात्र) के RTGS, डिमाण्ड ड्राफ्ट अथवा पे आर्डर (सुविधानुसार) के साथ दिनांक 25 सितम्बर, 2021 तक जमा कर पावती प्राप्त कर सकेंगे। सहयोग राशि जमा करने सम्बन्धित बैंक डिटेल इस पत्र के साथ संलग्न है। उक्त व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू की जाती है।"

Latest Uttar Pradesh News