A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में कोरोना वायरस के 8 नए मामले, देखिए आगरा से लेकर लखनऊ तक विभिन्न जिलों की पूरी लिस्ट

नोएडा में कोरोना वायरस के 8 नए मामले, देखिए आगरा से लेकर लखनऊ तक विभिन्न जिलों की पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली से सटा नोएडा प्रदेश में वायरस का एपि सेंटर बना हुआ है।

<p>CoronaVirus </p>- India TV Hindi Image Source : AP CoronaVirus 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली से सटा नोएडा प्रदेश में वायरस का एपि सेंटर बना हुआ है। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं। जिसके साथ ही जिले में कोेरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 58 तक पहुंच गई है। वहीं प्रदेश के आगरा और लखनऊ के साथ कई और जिलों में कोराना के 16 नए मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में कारोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 174 हो गई है। वहीं अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। 

गौतमबुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। जिसे मिलाकर जिले में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। इनमें आठ मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं। शनिवार को सुबह संदिग्ध कोरोना वायरस के मरीजों की आई रिपोर्ट में, नोएडा के सेक्टर 5 में रहने वाले चार व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं पड़ौसी जिले गाजियाबाद में कोरोना वायरस से पॉजिटिव की संख्या 23 हो गई है। यहां 3 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं। 

प्रदेश में 16 नए मामले 

कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश के बड़े जिलों के अलावा कई छोटे शहरों और गांवों तक पहुंच रहा हैं। लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए हैं। इन लोगों की कल ही कोरोना जांच की गई थी। पॉजिटिव पाए गए लोगों में 23 वर्षीय युवा से लेकर 70 वर्षीय वृद्ध तक शामिल हैं। नोएडा के बाद सबसे ज्यादा 7 मरीज लखनऊ से सामने आए हैं। वहीं लखीमपुर खीरी और बांदा जिलों से भी कोरोना के पॉजिटिव मिले हैं। 

यूपी में कहां कितने मरीज 

बाँदा में भर्ती 1. 50 वर्षीय पुरुष
लखनऊ बलरामपुर अस्पताल में भर्ती  2. 21 वर्षीय पुरुष
3. 23 वर्षीय पुरुष
4. 65 वर्षीय पुरुष
5. 19 वर्षीय पुरुष
6. 60 वर्षीय पुरुष
7. 72 वर्षीय पुरुष
8. 39 वर्षीय पुरुष
लखीमपुर खीरी में भर्ती  9.   19 वर्षीय पुरुष
10. 60 वर्षीय पुरुष
11. 19 वर्षीय पुरुष
रायबरेली में भर्ती हैं 12. 65 वर्षीय पुरुष
13. 70 वर्षीय पुरूष
SNMC आगरा में भर्ती 14. 46 वर्षीय पुरूष
15. 54 वर्षीय महिला
16. 28 वर्षीय पुरुष

 

Latest Uttar Pradesh News