A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गौतम बुद्ध नगर में दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत कोरोना के 8 नए मरीज आज आए सामने

गौतम बुद्ध नगर में दो स्वास्थ्य कर्मियों समेत कोरोना के 8 नए मरीज आज आए सामने

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में रविवार को दो स्वास्थ्य कर्मियों सहित आठ लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

<p>Coronavirus</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus

नोएडा। उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में रविवार को दो स्वास्थ्य कर्मियों सहित आठ लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डाक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को कोविड-19 के संदिग्ध 107 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट आई। उनमें 8 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जबकि 99 लोगों की रिपोर्ट से उनमें संक्रमण सामने नहीं आया। उन्होंने बताया कि रविवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए लोगों में दो महिलाओं समेत तीन लोग नोएडा के सेक्टर 12 के रहने वाले हैं। 

जिला अस्पताल में कार्यरत 45 वर्षीय एक स्वास्थ्य कर्मी तथा ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में कार्यरत 27 वर्षीय एक महिला स्वास्थ्य कर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर 10 में रहने वाला 50 एक वर्षीय व्यक्ति तथा सेक्टर 8 में रहने वाली 23 वर्षीय एक युवती तथा 47 वर्षीय एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिन जगहों से रविवार को मरीज पाए गए हैं, वे जगह पहले से ही कंटेंटमेंट जोन में है। यहां पर सीलिंग की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा की गई है। 

उन्होंने बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक कुल 255 मरीज कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि उपचार के बाद 191 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। 5 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि 59 लोग अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है, जबकि 376 लोगों को पृथक वास में रखा गया है।

Latest Uttar Pradesh News