A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के 4 और नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 159 हुई

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के 4 और नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 159 हुई

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को कोविड-19 के चार नये मामले सामने आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है।

Coronavirus cases in Gautam Budh Nagar till 2nd May- India TV Hindi Image Source : Coronavirus cases in Gautam Budh Nagar till 2nd May

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को कोविड-19 के चार नये मामले सामने आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है। हालांकि, अबतक 94 संक्रमित ठीक होने के बाद घर जा चुके हैं। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (जिला सर्विलांस अधिकारी) सुनील दोहरे ने बताया कि शनिवार को कोरोना वायरस के 176 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 172 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव है, जबकि चार लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

उन्होंने बताया कि आज जो मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, उनमें एक 49 वर्षीय व्यक्ति सेक्टर-8 का रहने वाला है, सेक्टर-66 मामूरा गांव में रहने वाली तीन महिलाओं (उम्र क्रमश 22, 39, 23 वर्ष) के कोविड-19 होने की पुष्टि हुई है। दोहरे के मुताबिक शनिवार को चाइल्ड पीजीआई तथा ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल से उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हुए चार लोगों को छुट्टी दी गई जिनमें एक डेढ़ वर्ष का बच्चा भी शामिल है। 

उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड-19 से संक्रमित 65 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है। उनके अनुसार 159 मरीजों में से 94 मरीज ठीक होकर अब तक घर जा चुके हैं। दोहरे ने बताया कि आज जहां मरीज पाए गये हैं, उन जगहों को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग उन स्थानों को संक्रमण मुक्त करने का कार्य कर रहा है। 

उन्होंने बताया कि आज कुछ मरीज उन जगहों से भी पाए गए हैं, जो जगह पूर्व में अधिक संक्रमित क्षेत्र (हॉटस्पॉट) के तौर पर चिह्नित करके सील की गई है। दोहरे ने बताया कि जिले में 2,161 लोग ऐसे हैं जिन्होंने विदेश यात्रा की है। अब तक 3,664 लोगों के नमूने जांच के लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 229 लोगों को पृथकवास में रखा गया है। 

Latest Uttar Pradesh News