A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में कोरोना के मामलों में बड़ी वृद्धि, 24 घंटों में सामने आए 31 नए मामले

नोएडा में कोरोना के मामलों में बड़ी वृद्धि, 24 घंटों में सामने आए 31 नए मामले

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मामलों में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज की गई है।

<p>Coronavirus cases in Noida</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus cases in Noida

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मामलों में अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज की गई है। यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद नोएडा में कोराना वायरस के मामले बढ़कर 286 हो चुके हैं। नोएडा के स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक नोएडा में कोरोना वायरस से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि यहां पर लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार काफी अच्छी है। नोएडा में अब एक्टिव मामलों की संख्या 87 है। 

नोएडा के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में अब तक 8254 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं। आज 1679 लोगों के नतीजे सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि 98.2 प्रतिशत नतीजे निगेटिव आए हैं। आज अस्पताल से 3 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। इन्हें मिलाकर अब तक 194 लोगों को कोरोना के इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। 

देश में कोरोना वायरस के मामलों में सोमवार को रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक रविवार सुबर 9 बजे से लेकर सोमवार सुबह 9 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 5242 नए मामले सामने आए हैं जो अबतक देश में एक दिन में आए सबसे अधिक मामले हैं। सोमवार को सामने आए कोरोना वायरस के कुल मामलों के बाद देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 96169 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना वायरस से 2715 लोग ठीक भी हुए हैं और इस वायरस से ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा अब बढ़कर 36823 हो गया है। हालांकि देश में कोरोना वायरस की वजहसे अबतक कुल 3029 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे के अंदर ही देश में 157 लोगों की जान गई है।

Latest Uttar Pradesh News