A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में Coronavirus के चार नए मामले आए, संक्रमितों की संख्या 43 हुई

यूपी में Coronavirus के चार नए मामले आए, संक्रमितों की संख्या 43 हुई

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नये मामले सामने आने के साथ ही इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गयी है। उनमें से 14 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नये मामले सामने आने के साथ ही इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गयी है। उनमें से 14 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के पांच नये मामले सामने के साथ ही अब तक राज्य में कोविड—19 संक्रमित लोगों की संख्या 43 हो गयी है।

इनमें नोएडा में 14, आगरा में नौ, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में तीन, पीलीभीत में दो, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक—एक मरीज शामिल है। उन्होंने उनमें से 14 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो जाने का जिक्र करते हुए बताया कि उनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो तथा लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है। बाकी का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना की आठ टेस्टिंग लैब शुरू हो चुकी हैं। करीब 50 हजार लोग जहां—जहां रेफर किये गये थे, वे सामान्य हो चुके हैं। लगभग 30 हजार लोग निगरानी में हैं। उन पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुसार गुरुवार तक देश में 16 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 694 हो गयी है। मंत्रालय ने बताया कि आज देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 90 नए मामले आए हैं। मंत्रालय ने रात आठ बजे ताजा बयान में बताया कि देश में अभी तक 16 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई है।

Latest Uttar Pradesh News