A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus: फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करना पड़ गया भारी, पुलिस ने भेजा जेल

Coronavirus: फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करना पड़ गया भारी, पुलिस ने भेजा जेल

तालिब अंसारी नाम के एक लड़के ने फेसबुक पर सामुहिक नमाज पढ़ने और कोरोना वायरस फैलाने की बात कही। इस पोस्ट की शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज की और भड़काऊ पोस्ट करने वाले तालिब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

cORONAVIRUS- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पुलिस ने आरोपी तालिब को किया गिरफ्तार

बस्ती, पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार का साथ दे रहा है। फिर भी कुछ मुट्ठीभर लोग हैं, जो इस लड़ाई के खिलाफ मजहबी जहर घोलने का प्रयास कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्टें देखी जा सकती हैं, लेकिन अब प्रशासन की तरफ से गलत संदेश देने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा चुकी है।

ताजा मामला सामने आया है यूपी के बस्ती जिले से जहां, तालिब अंसारी नाम के एक लड़के ने फेसबुक पर सामुहिक नमाज पढ़ने और कोरोना वायरस फैलाने की बात कही। इस पोस्ट की शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज की और भड़काऊ पोस्ट करने वाले तालिब को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस इस मामले पर आगे की कानूनी कार्रवाई भी कर रही है।

बता दें कि भारत सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया हुआ है। इस दौरान मंदिर, मस्जिद, गुरुद्धारों सहित सभी धार्मिक स्थल भी बंद कर दिए गए हैं। लेकिन फिर भी कुछ लोगों धर्मस्थल विशेष पर इक्ट्ठा होने के लिए अड़े हुए हैं। पूरे देश में ऐसे कई मामलों में पुलिस गिरफ्तारी भी कर चुकी है। हाल ही राजधानी दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में हुई तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हुए जमावड़े की वजह से देश में बड़ी संख्या में लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News