A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश दिल्ली के मुकाबले नोएडा में ज्यादा तेजी से सुधार, 24 घंटे में मिले सिर्फ 69 कोरोना केस

दिल्ली के मुकाबले नोएडा में ज्यादा तेजी से सुधार, 24 घंटे में मिले सिर्फ 69 कोरोना केस

पूरा देश कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है। कई जगहों पर कोरोना कंट्रोल होता दिख रहा है। इन जगहों में दिल्ली और नोएडा भी शामिल हैं।

दिल्ली के मुकाबले नोएडा में ज्यादा तेजी से सुधार, 24 घंटे में मिले सिर्फ 69 कोरोना केस- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के मुकाबले नोएडा में ज्यादा तेजी से सुधार, 24 घंटे में मिले सिर्फ 69 कोरोना केस

नोएडा/नई दिल्ली: पूरा देश कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है। कई जगहों पर कोरोना कंट्रोल होता दिख रहा है। इन जगहों में दिल्ली और नोएडा भी शामिल हैं। नोएडा में तो दिल्ली से भी ज्यादा तेजी से सुधार होता नजर आ रहा है। सोमवार को दिल्ली में जहां 1550 नए कोरोना केस मिले वहीं नोएडा में सिर्फ 69 नए पॉजिटिव केस मिले हैं।

हालांकि, नोएडा के मुकाबले दिल्ली में जनसंख्या भी कई गुना ज्यादा है और यहां वायरस का प्रसार भी बहुत ज्यादा हो गया था। लेकिन, अच्छी बात यह है कि दिल्ली और नोएडा एकदम सटे हुए हैं, ऐसे में दोनों जगह केस कम हो रहे हैं तो यहां रहने वाले लोगों को एक-दूसरे शहर जाने में हिचक नहीं होगी। हालांकि, अभी दोनों ही जगह लॉकडाउन लागू है।

नोएडा में 69 और दिल्ली में 1550 नए केस

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों के दौरान नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 69 नए केस मिले हैं जबकि इस दौरान 506 मरीज कोरोना वायरस को हराकर ठीक हो गए, जिसके साथ ही कुल ठीन होने वाले लोगों की संख्या 57557 हो गई है। 24 घंटे में यहां 3 मौतें भी हुई, जिससे कुल मृतकों का आंकड़ा 420 हो गया।

वहीं, दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ो के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान यहां 1550 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण की दर भी 2.52 प्रतिशत रह गई है। इस दौरान 207 लोगों की जान गई, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 23409 हो गई। अच्छी बात यह है कि दिल्ली में अब तक आए कुल कोरोना मामलों में अधिकतर लोग ठीक हो चुके हैं, कुल 14.18 लाख में से 13.70 लाख ठीक हुए हैं।

Latest Uttar Pradesh News