A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में सामने आए Coronavirus के 53 नए मामले, 44 केस जमात से जुड़े

लखनऊ में सामने आए Coronavirus के 53 नए मामले, 44 केस जमात से जुड़े

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से कोरोना वायरस पर बड़ी खबर आई है। यहां कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या में सबसे बड़ी बढ़ोतरी दर्ज हुई है।

लखनऊ में सामने आए Coronavirus के 53 नए मामले, 44 केस जमात से जुड़े- India TV Hindi लखनऊ में सामने आए Coronavirus के 53 नए मामले, 44 केस जमात से जुड़े

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से कोरोना वायरस पर बड़ी खबर आई है। यहां कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या में सबसे बड़ी बढ़ोतरी दर्ज हुई है। यूपी में एक दिन में कोरोना के 98 नए केस सामने आए हैं जिनमें लखनऊ में ही एक साथ कुल 53 केस पॉजिटिव मिले हैं। 53 में से 44 केस जमात से जुड़े हुए हैं। सभी 44 लोग बीकेटी के जीसीआरजी कॉलेज में पहले से क्वॉरन्टीन हैं। इसी के साथ लखनऊ में कोरोना के मरीज़ों का आंकड़ा 160 पर पहुंच गया है। 

14 दिन के क्वॉरन्टीन पूरा होने के बाद 98 जमातियों की जांच कराई गई जिनमें से 44 पॉजिटिव मिले। बताया जा रहा है कि सभी 44 जमाती लखनऊ के बाहर के रहने वाले हैं। 53 में से बाकी 9 लोग लखनऊ के रहने वाले हैं। लखनऊ के 9 में से 2 लोग कैसरबाग थाना क्षेत्र के और बाकी 7 लोग कैंट कोतवाली क्षेत्र के हैं।

इन नए कोरोना वायरस मामलों के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 947 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश को लेकर कोरोना वायरस के जो आंकड़े जारी किए हैं उनमें ये नए मामले शामिल नहीं हैं, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कुल 849 मामले बताए थे जिनमें 82 लोग ठीक हो चुके हैं और 14 की मृत्यु हुई है। 

अब इन 849 मामलों में 98 नए केस बढ़ गए हैं जिस वजह से उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 947 हो गया है। उत्तर प्रदेश में आए अधिकतर मामले, लखनऊ, नोएडा, आगरा और गाजियाबाद से हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 14378 हो चुके हैं, हालांकि इनमें 1992 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह ठीक हो चुके हैं लेकिन 480 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से जान भी गई है।

Latest Uttar Pradesh News