A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus: उत्तर प्रदेश में 6 नए मामले, मरीजों की तादाद 49 हुई, नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी सील

Coronavirus: उत्तर प्रदेश में 6 नए मामले, मरीजों की तादाद 49 हुई, नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 और पॉजिटिव मामले सामने आने के साथ राज्य में मरीजों की तादाद बढ़कर 49 हो गई है। वहीं नोएडा के सेक्टर 137 में पारस टियेरा हाउसिंग सोसाइटी में 2 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

Coronavirus: उत्तर प्रदेश में 6 नए मामले, मरीजों की तादाद 49 हुई, नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी सील- India TV Hindi Image Source : Coronavirus: उत्तर प्रदेश में 6 नए मामले, मरीजों की तादाद 49 हुई, नोएडा में हाउसिंग सोसाइटी सील

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 6 और पॉजिटिव मामले सामने आने के साथ राज्य में मरीजों की तादाद बढ़कर 49 हो गई है। वहीं नोएडा के सेक्टर 137 में पारस टियेरा हाउसिंग सोसाइटी में 2 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने आगामी 29 मार्च तक सुबह 10:00 बजे तक संबंधित हाउसिंग सोसायटी को अस्थाई रूप से सील कर दिया है। 

नोएडा में कोरोना पॉजिटिव केस के तीन नये मामले सामने आये हैं। इनमें से 33 वर्षीय महिला, पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुई, वहीं 54 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव रोगी के संपर्क में आने से बीमार हुई। तीसरे मरीज की बात करें तो अभी तक उसके बार में कोई जानकारी नहीं है कि वह कैसे संक्रमित हुआ।

नोएडा के सीएमओ ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव 3 मरीज मिले हैं। इनमें से दो सेक्टर 137 के निवासी हैं, वे मां बेटी हैं और सेक्टर 3 से एक अन्य पुरुष मरीज मिला है। सभी को सुपर स्पेशियलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल सेक्टर 30 नोएडा में भर्ती कराया गया है।

उधर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये घोषित 'लॉकडाउन' के दौरान उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं और जनता की सहूलियत के लिये राज्य सरकार ने 12 समितियों का गठन किया है। वहीं लॉकडाउन की वजह से यूपी के लोग दूसरे राज्यों में परेशान न हों, इसके लिए सीएम योगी ने अहम फैसला लिया है। सीएम योगी ने मीडिया को बातचीत में कहा, "मैंने महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के सीएम से आग्रह किया है कि वे अपने राज्यों में रहने वाले यूपी के नागरिकों के लिए भोजन और आवास की व्यवस्था करें। हम व्यवस्थाओं का खर्च वहन करेंगे। हमने 12 राज्यों के लोगों के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं, जिनके लोग यूपी में रह रहे हैं।"

 

Latest Uttar Pradesh News

Related Video