A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus Lockdown: लखनऊ में हॉटस्पॉट की हुई पहचान, इन 12 इलाकों को किया जाएगा सील

Coronavirus Lockdown: लखनऊ में हॉटस्पॉट की हुई पहचान, इन 12 इलाकों को किया जाएगा सील

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही जिन 15 जिलों के प्रभावित इलाकों को सील करने का राज्य सरकार ने फैसला लिया है उसमें लखनऊ के 12 इलाके भी शामिल हैं।

<p>lucknow</p>- India TV Hindi lucknow

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के साथ ही जिन 15 जिलों के प्रभावित इलाकों को सील करने का राज्य सरकार ने फैसला लिया है उसमें लखनऊ के 12 इलाके भी शामिल हैं। प्रशासन ने यहां  8 बड़े और 4 छोटे हॉट स्पॉट्स चुने हैं, जिन्हें सील किया जाएगा। इन हॉट स्पॉट्स वाले इलाकों में न कोई व्यक्ति अंदर जा सकेगा और न कोई बाहर जा सकेगा। इन इलाकों में मीडिया का प्रवेश भी बैन होगा।

प्रशासन ने कुल 12 जगहों को सील करने का फैसला लिया है। जिन 12 इलाकों को सील करने का फैसला लिया गया है उसमें कैण्ट में मस्जिद अलीजान के आस-पास का क्षेत्र, वजीरगंज में मोहम्मदी मस्जिद के आसपास का क्षेत्र, कैसरबाग में फूलबाग मस्जिद के आसपास का क्षेत्र, कैसरबाग में नजरबाग मस्जिद के आसपास का क्षेत्र, सआदतगंज में मोहम्मदिया मस्जिद के आसपास का क्षेत्र, तालकटोरा में पीर बक्का मस्जिद के आसपास का क्षेत्र, हसनगंज, त्रिवेणी नगर में खजूरी वाली मस्जिद के आसपास का क्षेत्र और
गुड़म्बा में रजौली मस्जिद के आसपास का क्षेत्र शामिल है। इन इलाकों को आज आधी रात से सील किया जाएगा।

लखनऊ के सील इलाकों की पूरी लिस्ट-

लखनऊ के सील इलाकों की लिस्ट

वहीं, पुलिस ने जिन इलाकों को आंशिक रूप से सील करने का फैसला किया है, उनमें गोमतीनगर का विजय खंड, मेट्रो स्‍टेशन मुंशीपुलिया, अलीना एंक्‍लेव खुर्रमनगर और आइआइएम पॉवर हाउस का इलाका शामिल है।

Latest Uttar Pradesh News