A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: स्वास्थ्य सचिव बोले- कल एक्टिव केस से ज्यादा थे डिस्चार्ज केस, कोरोना से डरने की जरूरत नहीं

उत्तर प्रदेश: स्वास्थ्य सचिव बोले- कल एक्टिव केस से ज्यादा थे डिस्चार्ज केस, कोरोना से डरने की जरूरत नहीं

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से डरना नहीं चाहिए। इसे जुड़ी किसी भी प्रकार की भ्रांति सही नहीं है। लोगों को टेस्ट के लिए आगे आना चाहिए।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि सूबे में सोमवार को COVID19 के सक्रिय मामलों की संख्या 1735 थी, और कुल 1758 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके थे। ऐसा पहली बार था कि प्रदेश में डिस्चार्ज मामलों की संख्या एक्टिव केस से ज्यादा था। उन्होंने आगे कहा कि मंगलवार को प्रदेश में एक्टिव मामले बढ़कर 1774 हो गए हैं, जबकि 1759 लोग ठीक हो चुके हैं।

अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से डरना नहीं चाहिए। इसे जुड़ी किसी भी प्रकार की भ्रांति सही नहीं है। लोगों को टेस्ट के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में लोगों द्वारा बड़ी संख्या में आरोग्य सेतु ऐप का लगातार उपयोग किया जा रहा है। लखनऊ मुख्यालय से अब तक 2722 लोगों को कॉल किए गए हैं, जिनको एलर्ट जनरेट हुए हैं। इनमें से 10 लोग पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि सर्विलांस टीमें हॉटस्पॉट और नॉन-हॉटस्पॉट दोनों जगह सर्वे कर रही हैं, अब तक 70 हजार 129 टीम इसपर कार्य कर चुकी हैं, जिन्होंने 58 लाख 53 हजार 570 घरों का सर्वे किया है।

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 2016 से ग्राम रोजगार सेवकों के लंबित भुगतान की कार्रवाई आज सुनिश्चित की है, 225.39 करोड़ रुपए की धनराशि बैंक के माध्यम से सीधे उनके खातों में भेजी है। उन्होंने कहा कि आज तक 233 ट्रेनों में 2 लाख 81 हजार 400 से अधिक श्रमिक प्रदेश लौट चुके हैं। आज 12 ट्रेनें आ चुकी हैं, 190 ट्रेनों की अनुमति हम दे चुके हैं जो अगले 2 से 3 दिन में आएंगी, इनमें लगभग 2 लाख 24 हजार श्रमिक आ सकेंगे। उन्होंने बताया कि मनरेगा में लगभग 23 लाख 86 हजार श्रमिक काम कर रहे हैं, इनकी संख्या बढ़ाकर 50 लाख करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया है।

Latest Uttar Pradesh News