A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से और दो लोगों की मौत, रविवार का लॉकडाउन खत्म

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से और दो लोगों की मौत, रविवार का लॉकडाउन खत्म

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा रहा है। 

COVID-19: UP records 26 new cases, 2 deaths- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,791 हो गई है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से दो लोगों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,791 हो गई है। सरकार द्वारा आज जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में संक्रमण के 26 नये मामले आए हैं। प्रदेश में अभी तक कुल 17,09,076 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 16,85,877 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं जबकि फिलहाल कोविड-19 के 408 मरीजों का उपचार चल रहा है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अब तक 7.01 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है। राज्य में कोविड मरीजों का रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। 

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के अधिकारियों के साथ 5 कालिदास मार्ग आवास पर बैठक के बाद रविवार के साप्ताहिक बंदी के समाप्ति की घोषणा की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 की बैठक में निर्देश दिए हैं। उत्तर प्रदेश में रविवार का लॉकडाउन हटा दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में कोविड की बेहतर होती स्थिति के दृष्टिगत रविवार की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था को समाप्त किया जा रहा है। अब से सभी शहरों, बाजारों, उद्योगों, कारखानों में कोविड काल से पूर्व में प्रभावी रही साप्ताहिक बंदी की तिथि पर अवकाश लागू किया जाए। 

बता दें कि, पिछले कुछ महीनों से यूपी में कोरोना के मामलों में लगातार कमी देखी जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के नए आदेश के मुताबिक इस रक्षाबंधन से यूपी को पूरी तरह अनलॉक कर दिया गया है। यानी रविवार को लगने वाला लॉकडाउन अब खत्म हो गया है। 

राज्य में 22 अगस्त से रविवार की बंदी समाप्त करने का आदेश जारी किया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों तथा अन्य मंडलीय अधिकारियों को भेजे गये पत्र में कहा है कि सरकार के निर्देशानुसार 22 अगस्त से रविवार की साप्ताहिक बंदी समाप्त की जाती है और अब प्रत्येक सोमवार से रविवार तक प्रात: छह बजे से रात्रि 10 बजे तक मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी व सेनिटाइजर के प्रयोग की शर्त के साथ गतिविधियां अनुमन्य किये जाने की अनुमति होंगी। रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। 

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News