A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक और मौत, लखनऊ में फिर लगी धारा 144

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से एक और मौत, लखनऊ में फिर लगी धारा 144

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 41 नये मामले आए और एक मरीज की मौत दर्ज की गई। यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्‍य में एक कोरोना संक्रमित की मौत होने से अब तक इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्‍या 22,771 हो गई है।

COVID-19: UP reports 1 more death, 41 new cases, section 144 imposed in Lucknow- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 41 नये मामले आए और एक मरीज की मौत दर्ज की गई। 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 41 नये मामले आए और एक मरीज की मौत दर्ज की गई। यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्‍य में एक कोरोना संक्रमित की मौत होने से अब तक इस बीमारी से मरने वालों की कुल संख्‍या 22,771 हो गई है जबकि 41 नये मामले आने के साथ प्रदेश में कुल 17,08,689 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार प्रयागराज से एक संक्रमित की मौत की खबर है जबकि 41 ताजा मामलों में लखनऊ, गाजियाबाद के पांच-पांच, वाराणसी, आगरा, महाराजगंज के तीन-तीन मरीज शामिल हैं।

बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान 79 मरीज संक्रमण मुक्त हुए जिन्हें मिलाकर अबतक कुल 16,85,299 मरीज कोरोना महामारी को मात दे चुके हैं। राज्य में इस समय कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 619 है। विभाग ने बताया कि गत 24 घंटों के दौरान राज्य में 2.50 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई। अबतक राज्य में 6.69 करोड़ से अधिक नमूनों की कोविड-19 जांच हो चुकी है। 

इस बीच राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से धारा 144 लगा दी गई है। लखनऊ जॉइंट कमिश्नर पीयूष मोर्डिया के आदेश पर आगामी महाशिवरात्रि, मोहर्रम, स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन, कृष्ण जन्माष्टमी और तमाम त्योहारों के मद्देनजर धारा 144 को आगे भी लागू रखने का फैसला लिया गया है। कोविड-19 वैश्विक महामारी का प्रभाव जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। इसी को देखते हुए कोविड 19 को लेकर दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं।

निर्देश के मुताबिक, कोविड-19 को देखते हुए उत्तर प्रदेश शासन की ओर से कोरोना वायरस के संबंध में समय-समय पर गाइडलाइन का पूर्णतः पालन कराया जाए। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शेष स्थानों जोनों में रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम शासन के निर्देशानुसार सोमवार से शुक्रवार तक 50% क्षमता के साथ ही खोले जाएंगे। वहीं स्विमिंग पूल अग्रिम आदेशों तक पहले की तरह बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News