A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के 6 जिलों से मस्जिदों और अन्य स्थानों से कुल 79 विदेशी नागरिक पकड़े गए

यूपी के 6 जिलों से मस्जिदों और अन्य स्थानों से कुल 79 विदेशी नागरिक पकड़े गए

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज तबलीगी मामले को लेकर सख्ती बरती जा रही है। उत्तर प्रदेश के 6 जिलों से मस्जिदों और अन्य स्थानों से कुल 79 विदेशी नागरिक पकड़े गए हैं।

uttar pradesh, foreigner arrested- India TV Hindi crackdown on 6 mosque in uttar pradesh 79 foreigner arrested

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज तबलीगी मामले को लेकर सख्ती बरती जा रही है। उत्तर प्रदेश के 6 जिलों से मस्जिदों और अन्य स्थानों से कुल 79 विदेशी नागरिक पकड़े गए हैं। इनमें लखनऊ में 24, बहराइच में 17, बिजनौर में 8, मेरठ में 10, प्रयागराज में 9 और  भदोही में 11 हैं। इन्हें फिलहाल क्वारेंटीन किया गया है। अभी इन सभी के बारे में जांच की जा रही है, यदि गैर कानूनी ढंग से उनके निवास की बात सामने आएगी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तब्लीगी जमात से इनका कोी डायरेक्ट संबंध है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

कोरोना वायरस के राज्य में बढ़ते मामलों को रोकने के लिए योगी सरकार लगातार कड़े फैसले ले रही है। बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगरा, मेरठ का दौरा रद्दकर गाजियाबाद से लखनऊ लौटना पड़ा। उन्होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनी 11 समितियों व शासन के बड़े अफसरों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा- जमात में शिकरत करने वालों को खोजा जाए और जो जहां मिलें, वहीं तत्काल क्वॉरेंटाइन किया जाए। 

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में विदेशों से पहुंचे तब्लीगी जमात के सदस्यों की उत्तर प्रदेश में भी तलाशी शुरू हो गई है। दरअसल उत्तर प्रदेश से भी कुल 168 लोग इस जमात में शामिल हुए थे, जिनमें से अबतक करीब 157 लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। यह यभी प्रदेश के 19 अलग-अलग जिलों के रहने वाले रहे हैं, साथ ही जिलों को अलर्ट भी किया गया है। लिस्ट में लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, गाजियाबाद, प्रयागराज, भदोही, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, आगरा, वाराणसी, हापुड़, मथुरा, शामली और सीतापुर के लोग शामिल हैं। लिस्ट में मुजफ्फरनगर के सबसे ज्यादा 28 लोग और राजधानी लखनऊ के 20 लोग शामिल हैं।

Latest Uttar Pradesh News