A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश वाराणसी में योगी का 'ऑपरेशन क्लीन', मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी अपराधी किट्टू

वाराणसी में योगी का 'ऑपरेशन क्लीन', मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी अपराधी किट्टू

हाल ही में जिस कुख्यात अपराधी का रंगदारी मागे जाने का वीडियो वायरल वायरल हुआ था, वाराणसी पुलिस ने उसे साहसिक मुठभेड़ में मार गिराया है।

<p>वाराणसी में योगी का...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE वाराणसी में योगी का 'ऑपरेशन क्लीन', मुठभेड़ में ढेर हुआ एक लाख का इनामी अपराधी किट्टू

वाराणसी: हाल ही में जिस कुख्यात अपराधी का रंगदारी मागे जाने का वीडियो वायरल वायरल हुआ था, वाराणसी पुलिस ने उसे साहसिक मुठभेड़ में मार गिराया है। वाराणसी पुलिस को गुरुवार की रात एक बड़ी कामयाबी मिली। एक लाख रुपये का इनामी अपराधी रोशन गुप्‍ता ऊर्फ बाबू उर्फ किट्टू पुलिस के साथ मुठभेड़ में बुरी तरह से घायल हो गया। किट्टू को इलाज के ल‍िए स्‍थानीय कबीरचौरा अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। यह मुठभेड़ जैतपुरा थाना क्षेत्र में डाट पुल सरैया के पास हुई। मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

बता दें कि एक लाख के के इनामी अपराधी रोशन उर्फ़ किट्टू ने दिवाली के दिन चौक के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान किट्टू के स‍िर में गोली लगी और वह बुरी तरह से घायल हो गया। गंभीर हालत में उसे कबीरचौरा अस्‍पताल ले जाया गया जहां उसे डॉक्‍टरों ने प्राथमिक जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इस मुठभेड़ में उप निरीक्षक विनय तिवारी और आरक्षी जितेंद्र सिंह (क्राइम ब्रांच) घायल हो गए हैं। किट्टू बड़ी पियरी वाराणसी के बड़ी पियरी इलाके का रहने वाला था। उसने 15 नवम्बर को सराफा व्यवसायी से तमंचा सटाकर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी।

किट्टू के पास से एक पिस्टल .30 बोर, एक पिस्टल .32 बोर, एक मोटरसाइकिल, भारी मात्रा में कारतूस (AK-47, 30 बोर , 32 बोर) आदि बरामद हुआ है। उसके खिलाफ पूर्वांचल के वाराणसी और गाजीपुर समेत कई जिलों में 26 से ज्‍यादा मुकदमें दर्ज थे। मुठभेड़ के बाद सूचना मिलने पर एसपी सिटी विकास चन्द्र त्रिपाठी भी पहुंचे। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान एक अन्‍य बदमाश फायरिंग करते हुए फरार हो गया है। पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी है।

Latest Uttar Pradesh News