A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में साइबर ठगों से सावधान! कहीं गूगल पे के नाम पर ठगी, कहीं एटीएम से निकाल लिए 62000 रुपये

नोएडा में साइबर ठगों से सावधान! कहीं गूगल पे के नाम पर ठगी, कहीं एटीएम से निकाल लिए 62000 रुपये

नोएडा में साइबर ठगों का आतंक जारी है। द्वारा कई लोगों के खाते से धन निकालने के मामले सामने आए हैं।

<p>Cyber Crime</p>- India TV Hindi Image Source : AP Cyber Crime

नोएडा में साइबर ठगों का आतंक जारी है। द्वारा कई लोगों के खाते से धन निकालने के मामले सामने आए हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सेक्टर 26 में रहने वाले हरि कृष्ण प्रसाद ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि साइबर ठगों ने उनके एटीएम से तीन बार में 62 हजार रुपए निकाल लिए। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

साइबर ठगी के ही अन्य मामलों में, शौकत अली नाम के व्यक्ति ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गूगल पे के कस्टमर केयर अधिकारी बनकर अज्ञात साइबर ठगों ने उनसे 27 हजार रुपये ठग लिए, एक अन्य मामले में महेश प्रसाद ने थाना सेक्टर 20 में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनके खाते से ठगों ने 12,000 रुपए निकाल लिए। पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है।

लैपटॉप चोरी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

नोएडा में थाना सेक्टर 49 की पुलिस ने लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह के कथित दो सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार किया। सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 49 पुलिस ने लैपटॉप चोरी के मामले में वांछित चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली में दबिश दी थी। वहां से पुलिस ने दिनेश तथा मुकेश को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एनसीआर के विभिन्न जगहों से कारों का शीशा तोड़कर चोरी किए गए छह लैपटॉप बरामद किए। अधिकारी ने बताया कि दरअसल इनके गिरोह के दो अन्य आरोपियों दीपक और जाकिर को थाना सेक्टर 49 पुलिस ने 16 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। 

श्रीनगर में बेचते थे लैपटॉप

दीपक और जाकिर ऑटो रिक्शा में सवार होकर एनसीआर में घूमते थे और घरों तथा सड़क पर खड़ी कारों का शीशा तोड़कर उसमें रखे लैपटॉप व अन्य सामान चोरी कर लेते हैं। आरोपी दिनेश तथा मुकेश ने पुलिस को बताया है कि वे लोग चोरी के लैपटॉप को श्रीनगर में रहने वाले साकिब अहमद नामक व्यक्ति को बेचते हैं। पुलिस को गिरफ्तार बदमाशों से जानकारी मिली है कि एनसीआर से चोरी किए गए लैपटॉप आजकल श्रीनगर में बेचे जा रहे हैं।

Latest Uttar Pradesh News