A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में 31 दिसंबर तक लागू कर दी जाएगी डेटा नीति: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में 31 दिसंबर तक लागू कर दी जाएगी डेटा नीति: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये ग्रेटर नोएडा में मेसर्स हीरानंदानी समूह द्वारा स्‍थापित किये जाने वाले ‘डेटा सेंटर पार्क’ का शिलान्‍यास किया।

Yogi Adityanath, Chief Minister of Uttar Pradesh- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath, Chief Minister of Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये ग्रेटर नोएडा में मेसर्स हीरानंदानी समूह द्वारा स्‍थापित किये जाने वाले ‘डेटा सेंटर पार्क’ का शिलान्‍यास किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि पिछले दो वर्षों से प्रदेश में डेटा सेंटर की स्‍थापना के लिए प्रयास किये जा रहे थे। उन्‍होंने कहा कि इनकी स्‍थापना के लिए एक नीति की आवश्‍यकता महसूस की गई जो अभी तैयार की जा रही है और 31 दिसंबर तक लागू कर दी जाएगी।

रविवार (29 नवंबर) को जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि इस नीति के लागू होने से पहले ही राज्य सरकार को डेटा सेंटर स्थापना के कई प्रस्ताव मिले हैं, जिन पर सक्रियता से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की यह नीति है कि मेगा प्रोजेक्ट स्थापना के लिए मिलने वाले प्रस्तावों पर भूमि का आवंटन 15 दिन के अंदर कर दिया जाए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मेगा परियोजनाओं हेतु भूमि आवंटन योजना के अंतर्गत ही हीरानंदानी समूह को 15 दिनों में 20 एकड़ भूमि उपलब्ध करायी गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों के साथ है और उनकी सभी समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए तत्पर है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह डेटा सेंटर पार्क शीघ्र बनकर तैयार होगा और अपना काम शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि इस डेटा सेंटर की स्थापना से आने वाले समय में अन्य डेटा सेंटर भी स्थापित हो सकेंगे।

Latest Uttar Pradesh News