A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कांग्रेस, सपा, बसपा के पाप का पैसा किसानों की कर्जमाफी में इस्तेमाल कर रहे हैं: CM योगी

कांग्रेस, सपा, बसपा के पाप का पैसा किसानों की कर्जमाफी में इस्तेमाल कर रहे हैं: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की किसान कर्ज माफी योजना पर सवाल उठाने वाले विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए आज कहा कि सरकार कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप के पैसे का इस्तेमाल किसानों की कर्जमाफी में कर रही है।

yogi adityanath- India TV Hindi yogi adityanath

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की किसान कर्ज माफी योजना पर सवाल उठाने वाले विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए आज कहा कि सरकार कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप के पैसे का इस्तेमाल किसानों की कर्जमाफी में कर रही है।

उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजना में कृषकों को प्रमाण पत्र वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, जो पाप कांग्रेस, सपा, बसपा ने अपने कार्यकाल में किया है, उस भ्रष्टाचार से निकले पाप को हमने रोका। हमने उसी से एक झटके में 36,000 करोड़ रुपये निकाले हैं। वह कांग्रेस, सपा और बसपा के पाप का पैसा था, जो पैसा ये लोग अपनी काली कमाई में लगाते थे, उस पैसे को रोक कर हम किसानों के फसली ऋण का पैसा माफ करने का कार्य कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रक्षा एवं विदेश नीति की सराहना करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, एक वह समय था जब 2011, 2012, 2013 में पाकिस्तान हमारी सीमा में कई किलोमीटर घुसकर हमारे सैनिकों पर हमला करने का दुस्साहस करता था। चीन 20-20 किलोमीटर घुस जाता था। आज चीन की सेना उस स्थान से आगे नहीं बढ़ सकी और तीन महीने की तनातनी के बाद चीन को अपने कदम वापस खींचने पर मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा, जिन लोगों ने राष्ट्रीय स्वाभिमान को तार तार किया हो, उसे गिरवी रखा हो, राष्ट्र के सम्मान के साथ हमेशा सौदेबाजी की हो, वो लोग आज विकास, सम्मान और सुरक्षा की बात कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने 2019 में प्रयाग में लगने वाले अर्द्धकुंभ के लिए 510 करोड़ रुपये की 34 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद कहा, हमने 2500 करोड़ रुपये की योजनाएं कुंभ के लिए तैयार की हैं... ये स्थाई योजनाएं होंगी और इसके प्रथम चरण में 510 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का आज शिलान्यास किया गया है। हमने प्रयागराज मेला प्राधिकरण के गठन की प्रक्रिया प्रारंभ की है जो हर साल लगने वाले माघ मेला और हर छह एवं 12 साल में लगने वाले कुंभ मेले के आयोजन का काम देखेगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, हमने प्रयाग में मेट्रो की भी कार्य योजना तैयार की है। हमने लखनऊ को इलाहाबाद से वायुमार्ग से भी जोड़ने का निर्णय किया है। साथ ही इलाहाबाद को अन्य नगरों से भी वायु मार्ग से जोड़ने का कार्य करेंगे। कुंभ से पहले ही हम इसे सफलतापूर्वक लागू कर इसका संचालन करेंगे। हमारा अनुमान है कि कुंभ में 12 से 15 करोड़ श्रद्धालु यहां आएंगे और उसे सबसे बड़ा संदेश हम स्वच्छता के माध्यम से देने का आपसे से आह्वान करते हैं।

मुख्यमंत्री ने आगामी कुंभ मेले के लिए एक लोगो और विज्ञापन तैयार कराने की भी बात कही और इसे हर सरकारी कार्यक्रम एवं साहित्य का हिस्सा बनाने का आश्वासन दिया। पिछले कुंभ का दायरा 15-16 किलोमीटर था जिसे इस बार बढ़ाकर 30 किलोमीटर किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 80768 किसान लाभार्थी अकेले इलाहाबाद से हैं जिसमें प्रथम चरण में 13156 किसानों को ऋण मोचन के प्रमाण पत्र दिये जा रहे हैं। आज यहां मुख्यमंत्री ने 11,500 किसानों को ऋण मोचन प्रमाणपत्र वितरिए किए।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, सांसद श्यामा चरण गुप्त और भाजपा के कई विधायक एवं वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Latest Uttar Pradesh News