A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश में 74 कैदियों को रिहा करने का फैसला

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश में 74 कैदियों को रिहा करने का फैसला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के विभिन्न कारागारों में बंद 74 ऐसे कैदियों को रिहा करने का निर्णय लिया गया है, जिनका दोष सिद्ध हो चुका है।

<p>स्वतंत्रता दिवस के...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश में 74 कैदियों को रिहा करने का फैसला

लखनऊ (उप्र): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य के विभिन्न कारागारों में बंद 74 ऐसे कैदियों को रिहा करने का निर्णय लिया गया है, जिनका दोष सिद्ध हो चुका है। शुक्रवार रात जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक, इन कैदियों में से 40 ऐसे कैदी हैं, जो सजा पूरी कर चुके हैं, लेकिन जुर्माना जमा नहीं कर पाने के कारण रिहा नहीं हो पा रहे थे।

इसके अलावा, 34 ऐसे कैदी हैं, जिन्हें आजीवन कारावास की सजा मिली थी, लेकिन उनके संतोषजनक आचरण को देखते हुए उन्हें समय पूर्व रिहा करने का निर्णय लिया गया।

अपर मुख्य सचिव (गृह एवं कारागार) अवनीश अवस्थी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इन कैदियों को रिहा करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News