A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश ISIS आतंकी से पूछताछ के बाद UP के बलरामपुर के लिए निकली दिल्ली पुलिस की टीम

ISIS आतंकी से पूछताछ के बाद UP के बलरामपुर के लिए निकली दिल्ली पुलिस की टीम

दरअसल गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी ने अपना एक ठिकाना बलरामपुर बताया है जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम और लोकल पुलिस की एक टीम बलरामपुर में छापेमारी के लिए पहुंच रही है।

Delhi Police team leaves for Balrampur in UP- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi Police team leaves for Balrampur in UP

नई दिल्ली: दिल्ली में पकड़े गए आईएसआईएस आतंकी से मिली जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम थोड़ी सी देर में उत्तर प्रदेश के बलरामपुर पहुंचने वाली है। दरअसल गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी ने अपना एक ठिकाना बलरामपुर बताया है, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम और लोकल पुलिस की एक टीम बलरामपुर में छापेमारी के लिए पहुंच रही है। 

दिल्ली के धौलाकुआं रिंग रोड के पास एनकाउंटर के बाद आईएसआईएस के एक आतंकी को पकड़ लिया गया है। स्पेशल सेल की टीम अभी भी ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। उसका कहना है कि अभी और भी गिरफ्तारी हो सकती है। इस आतंकी के पास से 2 आईईडी भी बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल ने बीती रात एनकाउंटर के बाद आतंकी को गिरफ्तार किया। उसे लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में रखा गया है। आतंकी के पास से बरामद आईईडी को NSG ने निष्क्रिय कर दिया है।

पकड़े गए आतंकी का नाम अबू यूसुफ है। बताया जा रहा है कि आतंकी के निशाने पर एक महत्वपूर्ण शख्सियत थी। अबू युसूफ के साथ एक और आतंकी था, जो फरार हो गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आईएसआईएस के आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने का प्लान बना रहे थे। लोन वुल्फ अटैक का प्लान था। कई जगह की आतंकी ने रेकी की थी। पुलिस के मुताबिक, दिल्ली कुछ लोग अबू यूसुफ को संसाधन मुहैया करा रहे थे, उनकी धर पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News