A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश दिसंबर से दिल्ली से मेरठ सिर्फ 45 मिनट में; गडकरी ने शेयर किया पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट का वीडियो

दिसंबर से दिल्ली से मेरठ सिर्फ 45 मिनट में; गडकरी ने शेयर किया पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट का वीडियो

Delhi Meerut Expressway : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण के सा​थ 1.30 घंटे का यह सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा होगा।

<p>delhi meerut expressway</p>- India TV Hindi Image Source : FILE delhi meerut expressway

दिल्ली से उत्तर प्रदेश के मेरठ का सफर अब बस 45 मिनट का होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के निर्माण के सा​थ 1.30 घंटे का यह सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा होगा। दोनों शहरों को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे अब लगभग पूरा हो चुका है और दिसंबर से इसे ट्रैफिक के लिए खोला जा सकता है। केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने परियोजना को पूरा करने के लिए एक नई समय सीमा की घोषणा की, जो दिसंबर में है।

गडकरी ने ट्विटर पर एक्सप्रेसवे का एक वीडियो साझा लिया, जिसमें राजमार्ग के साथ सड़क की प्रगति दिखाई गई। दिल्ली में यूपी गेट से अक्षरधाम के बीच और डासना से हापुड़ के बीच एक्सप्रेस वे चालू है। यूपी गेट को डासना और डासना को मेरठ से जोड़ने वाले अन्य दो चरण निर्माणाधीन हैं।

परियोजना के चरण 1 (अक्षरधाम से यूपी गेट) से प्रति दिन लगभग 1.2 लाख यात्री कार गुजरेंगी। चरण 2 (यूपी गेट टू डासना) लगभग 19.2 किमी लंबा है, जबकि फेज 4 (डासना से मेरठ) लगभग 32 किमी है और इसे छह-लेन एक्सेस-कंट्रोल राजमार्ग के रूप में बनाया जा रहा है।

गडकरी ने ट्वीट किया “दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे दिसंबर 2020 तक पूरा हो जाएगा। यह दिल्ली / एनसीआर में यातायात को कम करेगा और प्रदूषण को कम करेगा। एरियल वीडियो हमें इसके चल रहे और पूर्ण कार्य की झलक देता है। 

Latest Uttar Pradesh News