A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अब योगी सरकार के डिप्टी सीएम ने कहा, 'रामायण काल में भी मौजूद थी टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक'

अब योगी सरकार के डिप्टी सीएम ने कहा, 'रामायण काल में भी मौजूद थी टेस्ट ट्यूब बेबी तकनीक'

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव के महाभारत काल में इंटरनेट मौजूद होने के चर्चित बयान के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा है कि सीता का जन्म घड़े से हुआ था, जरूर उस समय भी टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक मौजूद थी।

Dinesh Sharma- India TV Hindi Dinesh Sharma

लखनऊ: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव के महाभारत काल में इंटरनेट मौजूद होने के चर्चित बयान के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा है कि सीता का जन्म घड़े से हुआ था, जरूर उस समय भी टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक मौजूद थी। सोशल मीडिया पर एक कार्यक्रम का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें शर्मा को कहते सुना जा सकता है, ‘‘हमें यह पता लगता है कि राम चन्द्र जी जब (लंका से) लौटे तो पुष्पक विमान से वापस आये। उस समय भी विमान था। हम हर टेक्नोलॉजी को......जैसे कहते हैं कि सीता जी का जन्म हुआ तो घड़े से हुआ, तो उस समय टेस्ट ट्यूब बेबी का कोई ना कोई प्रोजेक्ट रहा होगा।’’ 

उन्होंने कहा ‘‘जनक जी ने जो हल चलाया और घड़े के अंदर से निकली बेबी सीता जी बन गयी, ये कोई ना कोई टेक्नोलॉजी, जैसे आजकल का टेस्ट ट्यूब बेबी है, वैसा कुछ रहा होगा।‘‘ इससे पहले, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार दास ने महाभारत काल में भी इंटरनेट की सुविधा होने का दावा किया था। उनका यह बयान खासा चर्चित हुआ था। उन्होंने पिछली अप्रैल में अगरतला में कहा था कि महाभारत में जिक्र किया गया है कि संजय ने धृतराष्ट्र को कौरवों और पांडव के बीच युद्ध का आंखों देखा हाल सुनाया था। उस वक्त भी हमारी संचार व्यवस्था काफी विकसित थी। उस दौर में भी हमारे पास इंटरनेट और सेटेलाइट संचार तंत्र मौजूद था। 

Latest Uttar Pradesh News