A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश फोन पर दिया तलाक, पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज

फोन पर दिया तलाक, पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर मामला दर्ज

निकाह के पांच साल बाद पति ने पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। महिला ने दहेज उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है।

<p>Divorce given over phone, case filed against people of...- India TV Hindi Divorce given over phone, case filed against people of in-laws including husband।

नई दिल्ली। निकाह के पांच साल बाद पति ने पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। महिला ने दहेज उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है। महिला का आरोप है निकाह के पांच साल बाद भी दहेज के लिए शौहर समेत ससुराल पक्ष के लोग उसे प्रताड़ित करते थे, इस बीच चचेरे देवर ने उससे दुष्कर्म का प्रयास भी किया। शौहर से शिकायत की तो उसने फोन पर तीन तलाक दे दिया। डीआइजी पुलिस से शिकायत पर रविवार रात पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया है।

इंस्पेक्टर (किला) मनोज कुमार ने बताया कि शहर के किला निवासी महिला ने बताया कि उनका निकाह नौ मई 2014 को स्वालेनगर निवासी युवक तस्लीम से हुआ था। निकाह के बाद दहेज की मांग को लेकर ससुराल पक्ष के लोग अक्सर प्रताड़ित करते रहे थे। आरोप है कि अक्सर छेड़खानी करने वाले चचेरे देवर अल्ताफ ने कुछ दिन पूर्व दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध किया तो गले पर चाकू रखकर जान से मारने की धमकी दी।

छह फरवरी को उसने शौहर से देवर की शिकायत की तो उन्होंने उसे जमकर पीटा। बच्चे समेत घर से निकाल दिया। अगले दिन सात फरवरी को शौहर ने फोन करके तीन तलाक कह दिया। पीड़िता ने डीआइजी राजेश पांडेय के सामने रविवार शाम पेश होकर शिकायत की तो उनके आदेश पर किला थाने में शौहर तस्लीम , देवर अल्ताफ, सास रेशमा और ननद हबीबन खातून पर दहेज और घरेलू हिंसा का मामला दर्ज हुआ। 

Latest Uttar Pradesh News