A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अमेठी के डीएम की हुई छुट्टी, फरियादी को धकियाने का वीडियो हुआ था वायरल

अमेठी के डीएम की हुई छुट्टी, फरियादी को धकियाने का वीडियो हुआ था वायरल

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के डीएम प्रशांत शर्मा को हटा दिया गया है। शर्मा की जगह अरुण कुमार को अमेठी का डीएम बनाया गया है।

<p>Amethi DM</p>- India TV Hindi Amethi DM

उत्‍तर प्रदेश के अमेठी जिले के डीएम प्रशांत शर्मा को हटा दिया गया है। शर्मा की जगह अरुण कुमार को अमेठी का डीएम बनाया गया है। अरुण कुमार फिलहाल मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के चेयरमैन पर पर कार्यरत थे। प्रशांत शर्मा को फिलहाल किसी अन्‍य जिले में स्‍थानान्‍तरित नहीं किया गया है। उन्‍हें प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। प्रशांत शर्मा को हटाए जाने की वजहें साफ नहीं हुई हैं। लेकिन हाल ही में अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे एक फरियादी का कॉलर पकड़ कर उसे धकियाते नज़र आ रहे थे। शर्मा की इस हरकत पर अमेठी से सांसद स्‍मृति ईरानी ने भी चिंता जताई थी। ईरानी ने ट्वीट कर कहा था कि हम जनता के सेवक हैं शासक नहीं। 

बता दें कि बीजेपी नेता के बेटे की हत्या के बाद गुस्साई भीड़ को समझाने गए अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा खुद अपना आपा खो बैठे थे। मृतक के भाई और पेशे से पीसीएस अधिकारी का कॉलर पकड़कर डांटने लगे। यह वीडियो सामने आते ही शर्मा की हर ओर से आलोचना हो रही थी। इस मामले में हस्‍तक्षेप करते हुए स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर डीएम अमेठी को संवेदनशील बनने की सलाह दी है। सांसद ईरानी ने ट्विटर पर लिखा है, "विनय शील एवं संवेदनशील बने हम यही प्रयास होना चाहिए. जनता के हम सेवक है, शासक नहीं"।

यह मामला अमे‍ठी में हुए हत्‍याकांड का है। अमेठी के गौरीगंज में मंगलवार देर शाम सोनू सिंह को दबंगों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। मृतक भट्टा व्यवसायी था। गौरतलब है कि गंभीर मामला देख मौके पर पहुंची एसपी ख्याति गर्ग को भी परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा था। परिजन और ग्रामीण एसपी की मौजूदगी में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे थे।

Latest Uttar Pradesh News