A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद के कौशाम्बी में फ्रांस से लौटा डॉक्टर कोरोना से पॉजिटिव, कहा "बगल सीट पर बैठी महिला छींक रही थी"

गाजियाबाद के कौशाम्बी में फ्रांस से लौटा डॉक्टर कोरोना से पॉजिटिव, कहा "बगल सीट पर बैठी महिला छींक रही थी"

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। यह व्यक्ति पेशे से डॉक्टर है और हाल ही में फ्रांस से भारत लौटा था।

<p>coroan virus</p>- India TV Hindi coroan virus

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। यह व्यक्ति पेशे से डॉक्टर है और हाल ही में फ्रांस से भारत लौटा था। गाजियाबाद के कौशां​बी में रहने वाले यह डॉक्टर दिल्ली के एक अस्पताल में प्रैक्टिस करते हैं। देर रात आई रिपोर्ट में इन्हें कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। डॉक्टर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर कौशांबी इलाके में एक हाई राइज सोसाइटी में रहते हैं और दिल्ली के एक निजी अस्पताल में प्रैक्टिस करते हैं। पिछले बुधवार को वह फ्रांस से वापस लौटे थे। डॉक्टर ने बताया कि फ्लाइट में उनके  बगल की सीट पर बैठी महिला लगातार छींक रही थी। लिहाजा उन्होंने घर पहुंचने के बाद खुद ही  स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी। 3 दिन पहले सैंपल जांच को भेजा गया था। इसमें बीती देर रात आयी रिपोर्ट  कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया। पीड़ित को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

देश में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले 

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई, जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं। इन 415 संक्रमित लोगों में वे 24 लोग भी शामिल हैं, जिनका इलाज किया जा चुका है या ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या वो यहां से चले गए हैं। भाारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे तक 18,383 नमूनों की जांच की जा चुकी है। यह तत्काल नहीं साफ हो सका है कि नए मामले कहां से आए हैं।

Latest Uttar Pradesh News