A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: कुत्‍ता पालने के लिए 5000 रुपए का लाइसेंस, पार्क किया 'गंदा' तो 500 रुपए जुर्माना

गाजियाबाद: कुत्‍ता पालने के लिए 5000 रुपए का लाइसेंस, पार्क किया 'गंदा' तो 500 रुपए जुर्माना

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कुत्ता पालने के लिए उसके मालिक को नगर निगम से लाइसेंस लेना होगा। इसके लिए उसे 5000 रुपए की फीस का भुगतान करना पड़ेगा।

<p>Dog Licence </p>- India TV Hindi Dog Licence 

दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद में अब कुत्‍ता पालना महंगा हो गया है। अब यहां कुत्‍ता पालने के लिए उसके मालिक को नगर निगम से लाइसेंस लेना होगा। इसके लिए उसे 5000 रुपए की फीस का भुगतान करना पड़ेगा। इतना ही नहीं, यदि आपका कुत्‍ता किसी सार्वजनिक पार्क में गंदगी करता पाया गया तो आपको 500 रुपए का जुर्माना भी भरना होगा। 

गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों से पालतू कुत्‍तों के चलते परेशानी झेल रहे कई नागरिकों की शिकायत उनके पास पहुंच रही थी। इसके साथ ही इन पालतू कुत्‍तों के चलते सार्वजनिक पार्कों में गंदगी की भी समस्‍या सामने आ रही थी। इसे देखते हुए नगर निगम ने कुत्‍ता पालने पर लाइसेंस फीस का नियम कड़ाई से लागू करने का फैसला किया है। 

उन्‍होंने बताया कि कुत्‍ता पालने के लिए उसके मालिक को 5000 रुपए की लाइसेंस फीस अदा करनी होगी। यह फीस नगर निगम के दफ्तर में जमा कर लाइसेंस प्राप्‍त किया जा सकता है। इसके अलावा इलाके के सार्वजनिक पार्कों में बढ़ती गंदगी को देखते हुए निगम ने गंदगी फैलाने पर कुत्‍ते के मालिक से 500 रुपए वसूलने का भी प्रावधान किया है।  

Latest Uttar Pradesh News