A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उतर प्रदेश के इस जिले में बनेगा ESIC अस्पताल, श्रम मंत्री ने किया भूमि भूजन

उतर प्रदेश के इस जिले में बनेगा ESIC अस्पताल, श्रम मंत्री ने किया भूमि भूजन

श्रम मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है, ‘‘श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार ने रविवार को बरेली में 100 बिस्तरों के ईएसआईसी अस्पताल के लिए भूमि पूजन किया।’’ 

ESIC hospital to be constructed in Bareilly of Uttar Pradesh । उतर प्रदेश के इस जिले में बनेगा ESIC - India TV Hindi Image Source : TWITTER ESIC hospital to be constructed in Bareilly of Uttar Pradesh । उतर प्रदेश के इस जिले में बनेगा ESIC अस्पताल, श्रम मंत्री ने किया भूमि भूजन

बरेली. मोदी सरकार ने बरेली के लोगों को ESIC अस्पताल की सौगात दी है। श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने रविवार को बरेली में कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के 100 बिस्तरों के अस्पताल निर्माण की प्रक्रिया का शुभारंभ किया। बरेली गंगवार का संसदीय क्षेत्र भी है। उन्होंने अस्पताल के लिए भूमि पूजन किया। गंगवार की संसद में यह आठवीं पारी है।

श्रम मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया है, ‘‘श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संतोष कुमार गंगवार ने रविवार को बरेली में 100 बिस्तरों के ईएसआईसी अस्पताल के लिए भूमि पूजन किया।’’ गंगवार ने अपने संबोधन में केंद्र और राज्य सरकार के अलावा जिला प्रशासन का भी आभार जताया।

उन्होंने कहा कि इससे उनके संसदीय क्षेत्र के लोगों की चिकित्सा जरूरतों का सपना पूरा होने जा रहा है। एक बयान में उन्होंने कहा कि इससे ईएसआईसी द्वारा संचालित ईएसआई योजना के बीमित लोगों की परेशानियां दूर होंगी। अभी उन्हें उच्च स्तर के इलाज के लिए एम्स, दिल्ली या लखनऊ जाना पड़ता है। मंत्री ने कहा कि ईएसआईसी अस्पताल की सुविधाएं मामूली प्रयोग शुल्क के साथ आम लोगों को भी उपलब्ध होंगी। (भाषा)

Latest Uttar Pradesh News