A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश इटावा सफारी पार्क में दो शेरनी कोविड पॉजिटिव, दोनों को आइसोलेट किया गया

इटावा सफारी पार्क में दो शेरनी कोविड पॉजिटिव, दोनों को आइसोलेट किया गया

जांच में दो शेरनी गौरी और जेनिफर पॉजिटिव आई हैं। दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है

इटावा सफारी पार्क में दो शेरनी कोविड पॉजिटिव, दोनों को आइसोलेट किया गया- India TV Hindi Image Source : ANI/TWITTER इटावा सफारी पार्क में दो शेरनी कोविड पॉजिटिव, दोनों को आइसोलेट किया गया

नई दिल्ली: हैदराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क के बाद अब उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क में कोरोना संक्रमण ने अपनी दस्तक दे दी है। इटावा सफारी पार्क में दो शेरनी को कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। सफारी के निदेशक ने बताया, "जांच में दो शेरनी गौरी जिसकी उम्र लगभग 3 वर्ष 8 महीने और जेनिफर जिसकी उम्र 9 वर्ष है पॉजिटिव आई हैं। दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।"

इससे पहले हैदाराबाद के नेहरू जूलोजिकल पार्क (NZP) के लॉयन सफारी के 8 एशियाई शेरों में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण पाए गए थे। उन्हें सांस लेने की तकलीफ हो रही थी। 24 अप्रैल को NZP द्वारा सीसीएमबी को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद चिड़ियाघर के अधिकारियों की मदद से सीसीएमबी ने शेरों को अनेस्थेसिया देकर उनके नाक, गले और सांस की नली से सैंपल लिया।

कोरोना वायरस संक्रमण की जांच हेतु लिए गए सैंपल की 4 मई को रिपोर्ट आई। टेस्ट रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। सभी आठों शेरों को कोरोना है। हालांकि, इनके शरीर में कोरोना वायरस संक्रमण का पुराना वैरिएंट पाया गया। इसके बाद सभी 8 कोरोना संक्रमित शेरों को आइसोलेशन में रखा गया। उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल, चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया है। यहां आम लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सेंट्रल जू अथॉरिटी ने भी नेहरू जूलॉजिकल पार्क को गाइडलाइंस भेजकर बताया है कि इस समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

Latest Uttar Pradesh News