A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मेरठ में अवैध तरीके से पीपीई किट का निर्माण करने पर फैक्ट्री सील

मेरठ में अवैध तरीके से पीपीई किट का निर्माण करने पर फैक्ट्री सील

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में मंगलवार को अवैध तरीके से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट का निर्माण करने वाली एक फैक्ट्री को सील कर दिया गया।

मेरठ में अवैध तरीके से पीपीई किट का निर्माण करने पर फैक्ट्री सील- India TV Hindi मेरठ में अवैध तरीके से पीपीई किट का निर्माण करने पर फैक्ट्री सील

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में मंगलवार को अवैध तरीके से व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट का निर्माण करने वाली एक फैक्ट्री को सील कर दिया गया। जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, मेरठ के उपायुक्त (उद्योग) वीके कौशल ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि एक समाचार चैनल की रिपोर्ट का संज्ञान लेकर मंगलवार को विभाग की टीम ने फैक्ट्री में छापा मारा। जांच में सामने आया कि संचालक मनोज गर्ग अवैध तरीके से पीपीई किट का निर्माण कर रहा था।

कौशल ने कहा कि लॉकडाउन में बिना अनुमति के कार्य किया जा रहा था और उसके पास किट के उत्पादन का कोई प्रमाणपत्र भी नहीं था। ऐसे में फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।

उपायुक्त के अनुसार, केंद्र अथवा राज्य सरकार द्वारा अनुमोदित संस्था से पीपीई किट के उत्पादन का लाइसेंस नहीं होने पर यह अपराध की श्रेणी में आता है और ऐसा करने वालों के खिलाफ आपदा प्रबंधन नियमों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News