A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश किसान आंदोलन: UPSRTC ने दिल्ली के लिए स्थगित की बस सेवा, मुसाफिर परेशान

किसान आंदोलन: UPSRTC ने दिल्ली के लिए स्थगित की बस सेवा, मुसाफिर परेशान

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जाने वाले अपने सभी संचालनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का फैसला किया है।

<p>किसान आंदोलन: UPSRTC ने...- India TV Hindi Image Source : PTI किसान आंदोलन: UPSRTC ने दिल्ली के लिए स्थगित की बस सेवा, मुसाफिर परेशान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली जाने वाले अपने सभी संचालनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का फैसला किया है। बस सेवाओं के बंद होने ओर अन्य वैकल्पिक रास्तों पर भीड़ के चलते राष्ट्रीय राजधानी के करीब के क्षेत्रों के यात्रियों को खासी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी के लिए एसी बसों की भी सभी प्री-बुकिंग रद्द कर दी गई हैं, यूपीएसआरटीसी उन बुकिंगों का किराया वापस कर देगा। यूपीएसआरटीसी के अधिकारियों ने कहा कि विरोध समाप्त होने के बाद बस सेवाएं फिर से शुरू कर दी जाएंगी।

राज्य परिवहन निगम आगरा से दिल्ली के लिए प्रतिदिन कम से कम 60 बसों का संचालन करता था। बस ड्राइवरों से मिली प्रतिक्रिया के बाद अब इसे अपनी सेवाओं को बंद करना पड़ा है। यूपीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार के अनुसार, अब दिल्ली जाने वाली बसों का संचालन करना जोखिम भरा है। उन्होंने कहा, "हम नहीं चाहते कि यात्री परेशान हों क्योंकि दिल्ली जाने वाले मुख्य रास्तों के साथ-साथ वैकल्पिक रास्ते भी बंद हो गए हैं।"

शादी के सीजन के दौरान बस सेवाओं के बंद होने से यात्रियों को काफी असुविधा हो रही है। एक यात्री ने कहा, "हम दिल्ली जाने के लिए निजी टैक्सियां ले रहे हैं और उन्होंने अपने किराए भी बढ़ा दिए हैं।" आगरा जाने वाले दैनिक यात्रियों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Latest Uttar Pradesh News