A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते हुई पांचवीं मौत

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते हुई पांचवीं मौत

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते पांचवीं मौत का मामला सामने आया है।

Coronavirus death Noida, Noida Coronavirus Updates, Coronavirus in Noida, Coronavirus Uttar Pradesh- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते पांचवीं मौत का मामला सामने आया है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते पांचवीं मौत का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेक्टर 8 निवासी एक 65 साल के बुजुर्ग कोरोना वायरस से जिंदगी की जंग हार गए। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की मौत देर रात हुई। हालांकि एक समय कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से परेशान इस जिले में अब रिकवरी रेट भी काफी तेज हो गया है। यहां कोविड-19 से संक्रमित पाए गए मरीजों में से 72 प्रतिशत मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 242 मरीज मिले हैं जिनमें 173 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर संक्रमित मरीजों की स्वस्थ होने की दर करीब 72 प्रतिशत है। कोरोना वयरस से संक्रमित कोई भी मरीज अब वेंटिलेटर पर नहीं है और अधिकांश मरीजो के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। दोहरे ने बताया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं यहां के सभी विकास प्राधिकरण लगातार कार्यरत है।

उन्होंने बताया कि शहर में लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। कई टीमें बनाकर घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है तथा हर व्यक्ति की यात्रा तथा मेडिकल इतिहास की जानकारी पता करने का प्रयास किया जा रहा। शुक्रवार शाम को ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल से तीन महिलाओं सहित चार लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई। अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि जिम्स अस्पताल से 70 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

Latest Uttar Pradesh News