A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP कांग्रेस महासचिव पंकज पुनिया पर FIR, विवादित ट्वीट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप

UP कांग्रेस महासचिव पंकज पुनिया पर FIR, विवादित ट्वीट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव पंकज पूनिया के खिलाफ लखनऊ के हज़रतगंज थाने में FIR दर्ज की गई है। उनपर आपत्तिजनक ट्वीट करने और उससे एक धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

UP कांग्रेस महासचिव पंकज पुनिया पर FIR, विवादित ट्वीट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@PANKAJPUNIAINC UP कांग्रेस महासचिव पंकज पुनिया पर FIR, विवादित ट्वीट से धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव पंकज पूनिया के खिलाफ लखनऊ के हज़रतगंज थाने में FIR दर्ज की गई है। उनपर आपत्तिजनक ट्वीट करने और उससे एक धर्म विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

पुलिस ने FIR में लिखा है कि सोशल मीडिया पर मॉनिटिरिंग के दौरान देखा गया कि पंकज पुनिया के ट्वीट राजनीतिक एंव धार्मिक आपत्तिजनक ट्वीट, धर्म विशेष, समुदाय विशेष और आराध्य विशेष का नाम लेकर किया गया, जिससे समाज में द्वेष की भावना भड़क रही है।

पुनिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 505 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहद केस दर्ज किया गया है। बता दें कि पूनिया ने अपने ट्वीट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था।

हालांकि, विरोध बढ़ने पर उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया था और एक अन्य ट्वीट में अपने शब्दों के लिए खेद जताया था। पूनिया अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के भी सदस्य हैं।

Latest Uttar Pradesh News