A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज

मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज

मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ डालीबाग स्थित निषक्रांत संपत्ति पर हेरा फेरी कर कब्जा करने का आरोप है। मुख्तार के बेटे 5 बीघे 3 विस्वा जमीन पर अवैध कब्जा किये बैठे थे। दस्तावेजों की जांच के बाद कब्जा की गई जमीन निषक्रांत संपत्ति में दर्ज हुई।

Mukhtar Ansari- India TV Hindi Image Source : FILE Mukhtar Ansari

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की है। आज की कार्रवाई के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर लेखपाल जियामऊ सुरजन लाल की तरफ से दर्ज करवाई गई है। मुख्तार अंसारी और उसके दो बेटों के खिलाफ डालीबाग स्थित निषक्रांत संपत्ति पर हेरा फेरी कर कब्जा करने का आरोप है। मुख्तार के बेटे 5 बीघे 3 विस्वा जमीन पर अवैध कब्जा किये बैठे थे। दस्तावेजों की जांच के बाद कब्जा की गई जमीन निषक्रांत संपत्ति में दर्ज हुई।

मुख्तार अंसारी और लड़कों ने 3 जमीनों के खतौनी गायब कर निष्करान्त संपत्ति पर कब्जा किया। मुख्तार अंसारी, उमर अंसारी और अब्बास अंसारी पर धोखाधड़ी जालसाजी फर्जी दस्तावेज तैयार करने की एफआईआर दर्ज की गई है। आज ही इस जमीन पर बने दो टॉवर को जमींदोज किया गया था। 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। यूपी सरकार द्वारा न सिर्फ मुख्तार के सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाही की गई है बल्कि उसकी अवैध संपत्ति पर भी अब प्रशासन की नजर है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर कहा गया, "उत्तर प्रदेश में कानून का शासन है। यहां के शब्दकोष में अवैध, अनैतिक व अराजक जैसे शब्द नहीं हैं। मुख्तार अंसारी जैसा माफिया हो या कोई भी अन्य अपराधी, योगी सरकार जीरो टॉलरेंस के साथ इनके कुकृत्यों पर पूर्णविराम लगाने को प्रतिबद्ध है। जनभावनाओं के अनुरूप कार्रवाई जारी रहेगी।"

सीएम योगी आदित्यनाथ  के कार्यालय ने आगे कहा, "माफिया मुख्तार अंसारी के काले-साम्राज्य के अंत का समय आ गया है। अब तक इसकी ₹66 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त हो चुकी है। ₹41 करोड़ की अवैध आय की प्राप्ति का मार्ग बंद किया जा चुका है। इसके गिरोह के 97 साथी पुलिस की हिरासत में हैं। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी..."

ध्वस्त किये गये मुख्तार के दो अवैध निर्माण

आपको बता दें कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राधिकारियों ने कुख्यात अपराधी से नेता बने मुख्तार अंसारी के स्वामित्व वाले दो अवैध निर्माण राजधानी लखनऊ के डालीबाग क्षेत्र में बृहस्पतिवार सुबह ध्वस्त कर दिये। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि जेसीबी मशीनों से भवनों को गिराये जाते समय बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

Latest Uttar Pradesh News