A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बुरे फंसे आप विधायक अमानतुल्लाह, CAA के विरोध में नफरत फैलाने के मामले में FIR दर्ज

बुरे फंसे आप विधायक अमानतुल्लाह, CAA के विरोध में नफरत फैलाने के मामले में FIR दर्ज

आप विधायक अमानतुल्लाह एक बार फिर बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लागों को भड़काने के आरोप में अमानतुल्लाह पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

<p>amantullah</p>- India TV Hindi amantullah

आप विधायक अमानतुल्लाह एक बार फिर बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लागों को भड़काने के आरोप में अमानतुल्लाह पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आप विधायक पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक टिप्पणी कर लोगों को भड़काने का प्रयास किया। यह एफआईआर गाजिबाद पुलिस ने दर्ज की है। बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी परिसर के निकट हुई हिंसा के मामले में भी अमानतुल्लाह का नाम आया था। लेकिन जिन 10 लोगों के खिलाफ इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी उसमें उनका नाम नहीं था। लेकिन कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद का नाम उसमें शामिल था।  

गाजियाबाद पुलिस में अमानतुल्लाह के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने नागरिकता कानून को लेकर लोगों को बरगलाया है और विशेष धर्म के लोगों को भड़काने का काम किया है। आरोप है कि वह सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से नफरत फैलाते हैं। घटना के बाद बीजेपी नेताओं ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के ऑफिस में जाकर उपमुख्यमंत्री और अमानतुल्लाह खान के खिलाफ शिकायत की थी और कार्रवाई की मांग की थी। 

पिछले सप्ताह दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया के आसपास हुए हिंसक प्रदर्शन में भी अमानतुल्लाह का नाम आया था। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन उनकी अगुआई में ही शुरू हुआ था। पुलिस की कार्रवाई के दौरान उनके समर्थकों ने उन्हें वहां से हटा लिया। दिल्ली पुलिस ने घटना के बाद एफआईआर दर्ज की थी जिसमें 10 लोगों का नाम था। इसमें जामिया के किसी छात्र का नाम शामिल नहीं था। इसमें पूर्व कांग्रेस विधायक सहित अन्य स्थानीय नेताओं का नाम था। 

Latest Uttar Pradesh News