A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी के गाजियाबाद में बारिश के दौरान आसमान से गिरा 'आग का गोला', मचा हड़कंप

यूपी के गाजियाबाद में बारिश के दौरान आसमान से गिरा 'आग का गोला', मचा हड़कंप

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें उल्कापिंड जैसी वस्तु गिरने की सूचना दी।

Meteorite Hit Ghaziabad, Ghaziabad News, Ghaziabad Rain Meteorite- India TV Hindi Fireball-like object falls from sky during rains in Ghaziabad | Pixabay Representational

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बारिश के बीच हुई एक घटना ने लोगों को हैरत में डाल दिया। दरअसल, बारिश के दौरान रेलवे स्टेशन के पास आसमान से आग के गोले जैसी कोई वस्तु आकर गिरी। अचानक हुई इस घटना से लोगों के होश उड़ गए और वे दहशत में आ गए। उन्होंने आग बुझाने की भी कोशिश की लेकिन वह पानी डालने पर और भड़क गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआती जांच में आसमान ने गिरी उस वस्तु में सोडियम होने का पता चला है।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें उल्कापिंड जैसी वस्तु गिरने की सूचना दी। भारी बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में लोग उसके इर्दगिर्द जमा हो गए थे। दरअसल जब आसमान से यह वस्तु गिरी तब बहुत तेज आवाज हुई थी। दमकलकर्मियों ने बताया कि आग बुझाने के बावजूद भी वह वस्तु सुलगती रही। माना जा रहा है कि यह कोई उल्कापिंड ही होगा जो वायुमंडल के संपर्क में आने के बाद जल उठा था।

जिला मजिस्ट्रेट अजय शंकर पांडे ने बताया कि इस असामान्य घटना के बाद वस्तु की जांच करने के लिए भूविज्ञानी एस. सी. शर्मा और विज्ञान सह संयोजक विवेक को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने जो रिपोर्ट दी है, उसमें बताया गया है कि आसमान से गिरी वस्तु सोडियम के समान लग रही है क्योंकि पानी के संपर्क में आने पर इसमें से धुंआ निकल रहा है। पांडे ने बताया कि आगे की जांच के लिए नमूने लखनऊ की प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि समूची कार्यवाही पर जिला मजिस्ट्रेट नजर रखेंगे।

Latest Uttar Pradesh News