A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गोरखपुर से मुंबई और काठमांडू के लिए हवाई सेवा जल्द: CM योगी

गोरखपुर से मुंबई और काठमांडू के लिए हवाई सेवा जल्द: CM योगी

गोरखपुर जल्द ही वायु मार्ग से मुंबई और नेपाल की राजधानी काठमांडू से जुड़ जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर हवाई अड्डे के नये टर्मनिल (प्रथम) का उद्घाटन करते हुए कहा कि जल्द ही गोरखपुर से मुंबई और काठमांडू के लिए हवाई सेव

yogi adityanath- India TV Hindi yogi adityanath

गोरखपुर (उप्र): गोरखपुर जल्द ही वायु मार्ग से मुंबई और नेपाल की राजधानी काठमांडू से जुड़ जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर हवाई अड्डे के नये टर्मनिल (प्रथम) का उद्घाटन करते हुए कहा कि जल्द ही गोरखपुर से मुंबई और काठमांडू के लिए हवाई सेवा शुरू होगी।

योगी ने क्षेत्रीय हवाई सम्पर्क के बारे में कहा कि यह विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण बात है कि उत्तर प्रदेश के जिले आपस में सस्ती हवाई सेवा से जुडें।

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए क्षेत्रीय हवाई सम्पर्क विकसित करना महत्वपूर्ण है। टर्मनिल का उद्घाटन इस दिशा में किया गया प्रयास है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सस्ती हवाई सेवा के प्रोत्साहन के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनका सपना है कि गरीब आदमी भी वायुयान में उड़ सके।

योगी ने कहा कि इलाहाबाद, बरेली, कानपुर, झाांसी और फैजाबाद जैसे शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करना सरकार की प्राथमिकता है।

कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यक्रमों में एक और आयाम जुड़ा है। उन्होंने अधिकारियों से दूसरे टर्मिनल का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करने के लिए कहा।

Latest Uttar Pradesh News