A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में 30 जून तक धारा 144 लागू रहेगी, 5 लोगों के जमा होने पर पाबंदी

नोएडा में 30 जून तक धारा 144 लागू रहेगी, 5 लोगों के जमा होने पर पाबंदी

नोएडा में धारा 144 को 30 जून तक के लिए बढ़ाया गया है। इस संबंध में पुलिस ने एक विस्तृत गाइडलाइन जारी कर लोगों को सूचित कर दिया है। ताजा आदेश के मुताबिक अब नोएडा में धारा 144 को 30 जून तक के लिए मान्य कर दिया है।

<p>नोएडा में 30 जून तक...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नोएडा में 30 जून तक धारा 144  लागू रहेगी, 5 लोगों के जमा होने पर पाबंदी

नोएडा: नोएडा में धारा 144 को 30 जून तक के लिए बढ़ाया गया है। इस संबंध में पुलिस ने एक विस्‍तृत गाइडलाइन जारी कर लोगों को सूचित कर दिया है। ताजा आदेश के मुताबिक अब नोएडा में धारा 144 को 30 जून तक के लिए मान्‍य कर दिया है। इसके बाद अब पांच या पांच से ज्‍यादा लोगों के एक साथ एक जमा नहीं हो सकेंगे। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन कराने के लिए जिले के बार्डर सील हैं व जिले में कुल 200 जगहों पर बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस 24 घंटे जांच कर रही है।

लॉकडाउन के दौरान नियमों के उल्लंघन पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। रविवार को पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान धारा 144 के उल्लंघन पर अलग-अलग थाने में छह एफआइआर दर्ज कर कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। चेकिंग के दौरान रविवार को पुलिस ने कुल 1544 वाहनों की जांच की। इस दौरान नियमों के उल्लंघन पर कुल 737 वाहनों का चालान किया गया है, जबकि पुलिस ने 3 वाहनों सीज किया है। शमन शुल्क के रूप में पुलिस ने आठ सौ रुपये वसूल किया है।

वहीं, आपको बता दें कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को कोविड-19 के 17 नए मामले सामने आए। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। 11 मरीजों को आज ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को कोविड-19 की आयी जांच रिपोर्ट में जनपद गौतमबुद्ध नगर के 17 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अब कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 474 हो गई है।

Latest Uttar Pradesh News