A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद में अगले दो दिनों तक होने वाले वाले सभी कार्यक्रम रद्द

गाजियाबाद में अगले दो दिनों तक होने वाले वाले सभी कार्यक्रम रद्द

देश की राजधानी नई दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में अगले दो दिनों तक होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है।

Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

गाजियाबाद. देश की राजधानी नई दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में अगले दो दिनों तक होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने जिन कार्यक्रमों की अनुमति पहले से दी हुई थी, उन्हें वापस ले लिया गया है। जिला प्रशासन ने जिले के सभी थानों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं कि अगले दो दिनों तक शहर में कोई भी कार्यक्रम न आयोजित हो। जिला प्रशासन ने ये फैसला राज्य सरकार के लॉकडाउन के आदेश के बाद लिया है।

यूपी में आज रात 10 बजे से लॉकडाउन

कोविड-19 और अन्य संचारी रोगों का संक्रमण रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार से सोमवार तक राज्य में लॉकडाउन से मिलती-जुलती पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है। हालांकि, राज्य सरकार ने इसे लॉकडाउन का नाम देने से इनकार किया है। राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इस सिलसिले में जारी आदेश में कहा है कि पूरे प्रदेश में कोविड-19 तथा अन्य संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू, कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 10 जुलाई रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक विभिन्न प्रतिबन्धों को लागू करने का निर्णय लिया है।

सरकार द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद इसके प्रभावी नियंत्रण के लिए यह निर्णय लिया गया है। तिवारी द्वारा इस सम्बन्ध में जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि इस दौरान प्रदेश के सभी कार्यालय तथा सभी शहरी और ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मण्डी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि बंद रहेंगे।

हालांकि, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सेवाएं और आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति पहले की ही तरह जारी रहेगी। इन सेवाओं में कार्यरत व्यक्तियों, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता-कर्मी तथा डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। निर्देश के मुताबिक ट्रेनों का आवागमन जारी रहेगा। ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के घर जाने के लिए जरूरत के हिसाब से बसों की व्यवस्था उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा की जाएगी। इन बसों को छोड़कर परिवहन निगम की सेवाओं का प्रदेश के अन्दर आवागमन प्रतिबन्धित रहेगा। 

Latest Uttar Pradesh News